NIA की गिरफ्त में संदिग्ध महिला आतंकी तानिया परवीन, लश्कर से संबंधों का शक

NIA की गिरफ्त में संदिग्ध महिला आतंकी तानिया परवीन, लश्कर से संबंधों का शक
एनआईए ने कोलकाता से संदिग्ध महिला आतंकी तानिया परवीन को हिरासत में लिया.

कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से तानिया परवीन को गिरफ्तार किया था, बाद में इस संदिग्ध आतंकी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army)  की ओर से शनिवार को चार आतंकियों के मारे जाने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कोलकाता (Kolkata) से एक संदिग्ध महिला आतंकी (Terrorist) तानिया प्रवीण को हिरासत में लिया है. तानिया को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया था. NIA से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, उन्हें शक है कि तानिया लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के लिए काम किया करती थी. तानिया पाकिस्तान (Pakistan) के कई वॉट्सएप ग्रुप से जुड़ी हुई है और पाकिस्तान के एक वॉट्सएप नंबर का उपयोग भी कर रही थी.

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से तानिया परवीन को गिरफ्तार किया था. बाद में इस संदिग्ध आतंकी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया गया है. तानिया को एसटीएफ ने इसी साल 18 मार्च को गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि एसटीएफ ने संदिग्ध महिला आतंकी के पास से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और कुछ जरूरी दस्तावेज बरामद किए थे.

बताया जाता है कि महिला भारत में रहकर आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए युवाओं को जोड़ने का काम करती थी. इसी के साथ वह हनी ट्रैप के जरिए सेना से जुड़े अधिकारियों से दोस्ती करती थी और जरूरी जानकारी हासिल कर लश्कर के आंकाओं को दिया करती थी.



तानिया पर आरोप है कि वह फेसबुक पर पहले सेना के अधिकारियों का पता लगाती थी. उसके बाद उनसे खुद ही दोस्ती करती थी. इसके बाद वह सेना के अधिकारियों से कई तरह की महत्वपूर्ण जानकारी भी हासिल कर लेती थी. उसके पास से सेना से जुड़ी कई गुप्त जानकारियां और दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. तानिया परवीन को पूछताछ के बाद उसे दमदम सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था.
इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज