• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: एक घंटे में तीन जगह दिखे संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

जम्‍मू-कश्‍मीर: एक घंटे में तीन जगह दिखे संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

जम्मू-कश्‍मीर में फिर दिखे 3 और संदिग्‍ध ड्रोन- सांकेतिक फोटो (pixabay)

जम्मू-कश्‍मीर में फिर दिखे 3 और संदिग्‍ध ड्रोन- सांकेतिक फोटो (pixabay)

सभी संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) रात करीब 8:30 से 9:30 के बीच बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए. इनमें से दो ड्रोन आर्मी कैंप (Army Camp) और आईटीबीपी कैंप (ITBP Camp) के पास देखे गए.

  • Share this:

    श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में संदिग्‍ध ड्रोन (Drone) दिखाई देने का सिलसिला लगातार जारी है. गुरुवार देर रात भी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले (Samba District) में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) मंडराते देखे गए. अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन रात करीब 8:30 से 9:30 के बीच बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए. इनमें से दो ड्रोन आर्मी कैंप और आईटीबीपी कैंप के पास देखे गए. सुरक्षाबलों की ओर से की गई फायरिंग के बाद तीनों ड्रोन वहां से बचकर निकल गए.

    ये ड्रोन ऐसे समय देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर लौट रहे एक ड्रोन पर चिलाद्या में कुछ गोलियां चलाई. अधिकारियों ने कहा कि अन्य दो ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद आसमान से गायब हो गए.

    इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्‍मीर में फिर दिखे 2 और संदिग्‍ध ड्रोन, पुंछ में मिला PIA लिखा बैलून

    अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर गहन तलाशी के लिए रवाना हो गई है. बता दें कि पिछले शुक्रवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के कनचक इलाके में सुबह के समय ड्रोन दिखाई दिया था, जिसे जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने मार गिराया था. अभी इस ड्रोन की जांच चल ही रही थी कि शाम को जम्‍मू में दो और ड्रोन दिखाई पड़े.

    इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन, 5 किग्रा IED बरामद

    पूंछ सेक्‍टर में मिला था पाकिस्‍तानी बैलून
    इन दो संदिग्‍ध ड्रोन के अलावा लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पुंछ सेक्‍टर में PIA (पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस) लिखा हुआ एक बैलून भी मिला. इस बैलून में पाकिस्तान का झंडा बना हुआ है. जम्‍मू-कश्‍मीर में 27 जून को भारतीय वायुसेना स्‍टेशन पर हुए हमले में ड्रोन के इस्‍तेमाल के बाद से लगातार सीमा पर ड्रोन देखे जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज