कोच्चि: पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, आतंकवादियों से संपर्क रखने का शक

भाषा
Updated: August 24, 2019, 9:04 PM IST
कोच्चि: पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, आतंकवादियों से संपर्क रखने का शक
केरल में कोच्चि की एक अदालत परिसर से पुलिस ने शनिवार को आतंकी संगठनों से संबंध रखने के संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

शुक्रवार को इस तरह की खबरें आई थी कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से संबद्ध छह सदस्य श्रीलंका से समंदर के जरिए तमिलनाडु (Tamilnadu) में घुसे हैं और अलग अलग शहरों के लिए निकल गए हैं.

  • Share this:
केरल (Kerala) में कोच्चि (Kochi) की एक अदालत परिसर से पुलिस ने शनिवार को आतंकी संगठनों से संबंध रखने के संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है. पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया.

बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है. पुलिस ने उसे और एक महिला को हिरासत में लिया है. वे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने व्यक्ति की बेहगुनाही साबित करने के लिए एक याचिका दायर करने अदालत आए थे, क्योंकि इस तरह की खबरें थीं कि उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा के उन सदस्यों से था जो श्रीलंका के रास्ते कथित रूप से तमिलनाडु (Tamilnadu) में घुसे हैं.

वकील ने कहा कि व्यक्ति ने शनिवार सुबह उनके माध्यम से अदालत का रूख किया और दावा किया कि आतंकवादियों की देश में कथित रूप से घुसपैठ में उसकी 'कोई भूमिका' नहीं है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उसके पहचान पत्र का किसी ने गलत इस्तेमाल किया और मामले में उसे फंसाया जा रहा है.

तमिलनाडु में लश्कर आतंकियों के घुसने की सूचना

सूत्रों ने बताया कि शहर के पुलिस अतिथि गृह में शीर्ष पुलिस अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. शुक्रवार को इस तरह की खबरें आई थी कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से संबद्ध छह सदस्य श्रीलंका से समंदर के जरिए तमिलनाडु में घुसे हैं और अलग अलग शहरों के लिए निकल गए हैं जिसके बाद राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने शुक्रवार को कहा था कि आतंकवादियों के पहुंचने की सूचना के बाद से शहर में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 9:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...