Home /News /nation /

कर्नाटक चुनावः सस्पेंस समाप्त, दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे CM सिद्धारमैया

कर्नाटक चुनावः सस्पेंस समाप्त, दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे CM सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की फाइल फोटो

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की फाइल फोटो

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री 24 अप्रैल को दोपहर दो से तीन बजे के बीच उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वह चामुंडेश्वरी सीट से अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं.

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के राज्य में दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर जारी सस्पेंस शनिवार को समाप्त हो गया. सिद्धारमैया उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से आगामी 24 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

    सिद्धारमैया कहते रहे हैं कि उनकी इच्छा मैसूर में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की है. हालांकि पार्टी ने स्थानीय नेताओं की इच्छा है कि सीएम बादामी से चुनाव लड़ें क्योंकि इससे उत्तर कर्नाटक में कांग्रेस की संभावनाओं को मजबूती मिलेगी.

    मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री 24 अप्रैल को दोपहर दो से तीन बजे के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे. (पढ़ेंः क्यों बेंगलुरु में होता है जाति-धर्म के नाम पर सीटों का बंटवारा)

    सिद्धारमैया मैसूर में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं. वह कहते रहे हैं कि बागलकोटे और विजयपुरा जिलों के स्थानीय नेताओं का इसको लेकर उन पर दबाव था कि वे बादामी से चुनाव लड़ें लेकिन वह अंतिम निर्णय कांग्रेस आलाकमान पर छाड़ेंगे.

    सिद्धारमैया मैसूर में सोमवार से डेरा डाले हुए थे. उन्होंने अपना पूरा कार्यक्रम चामुंडेश्वरी और वरुणा विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार को समर्पित किया है. बता दें कि वरुणा से उनके बेटे यतींद्र चुनाव लड़ रहे हैं. सिद्धारमैया शनिवार को मैसूर से बेंगलुरु लौटे हैं. (पढ़ेंः सबसे अमीर कैंडिडेट हैं कुमारस्वामी, जानिए कितनी है प्रॉपर्टी)

    कांग्रेस ने 15 अप्रैल को 218 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी. इस लिस्ट में डॉक्टर देवराज पाटिल को बादामी से उम्मीदवार बनाया गया था.

    Tags: Assembly Elections2018, Karnataka Election 2018

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर