बिहारः चिराग की ललकार, लंबी लड़ाई के लिए तैयार हूं, जरूरत पड़ी तो जाऊंगा SC

लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान के अगले सप्ताह की शुरुआत में बिहार रवाना होने की उम्मीद है

LJP leader Chirag Paswan ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. मैं लंबी लड़ाई के लिए तैयार हूं. मैं एक शेर का बच्चा हूं और किसी से डरता नहीं हूं. मैं लोजपा का अध्यक्ष हूं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लोकजनशक्ति पार्टी में छिड़े अंदरूनी घमासान के बीच चिराग पासवान ने कहा कि मेरे चाचा का अध्यक्ष चुना गैर कानूनी है. उन्होंने कहा कि लोजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी करती है, जिसमें 75 सदस्य हैं, जबकि नेशनल काउंसिल की मीटिंग में सिर्फ 9 सदस्य मौजूद थे, इस लिहाज से चाचा का पार्टी अध्यक्ष चुना जाना अवैध है, क्योंकि उनका चुनाव निलंबित सदस्यों ने किया है. ANI से बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि मैंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है कि पशुपति कुमार पारस को लोजपा के पार्लियामेंट्री पार्टी के नेता के तौर पर स्वीकार करने के अपने फैसले पर पुर्नविचार करें.

    चिराग पासवान ने उम्मीद जताई कि शायद लोकसभा स्पीकर को लोजपा के पार्टी संविधान के बारे में जानकारी नहीं रही होगी, इसी के चलते उन्होंने पशुपति पारस को लोजपा के संसदीय दल के नेता की मान्यता दे दी. उन्होंने कहा, "मैंने उनको बताया है कि पशुपति कुमार पारस की नियुक्ति अवैध है."

    रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने कहा, "मेरे पास पार्टी के राज्य अध्यक्षों के हलफनामे हैं, जिन्होंने मेरी लीडरशिप में भरोसा व्यक्त किया है. मैंने चुनाव आयोग को सूचित किया है कि ये पांचों सांसद अब लोजपा के सांसद नहीं हैं, बल्कि स्वतंत्र सांसद हैं. मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग और लोकसभा स्पीकर लोजपा के संविधान को ध्यान में रखते हुए फैसला लेंगे."

    लोजपा नेता ने कहा, "लोकजनशक्ति पार्टी का गठन मेरे पिता ने किया था और मैं इस तरह पार्टी को टूटते हुए नहीं देख सकता. अगर जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. मैं लंबी लड़ाई के लिए तैयार हूं. मैं एक शेर का बच्चा हूं और किसी से डरता नहीं हूं. मैं लोजपा का अध्यक्ष हूं."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.