अपना शहर चुनें

States

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से बोरिस जॉनसन की यात्रा पर संशय, केंद्र ने कहा- घबराने की जरूरत नहीं

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है.
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है.

Coronavirus: भारत सरकार भी कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr. Harshvardhan) ने कहा है कि हम पूरी तरह से सतर्क हैं. लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2020, 10:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए रूप ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. दुनिया के दूसरे देश खुद को इससे बचाने के लिए धीरे-धीरे ब्रिटेन (Britain) के लिए फ्लाइट सर्विस सस्पेंड करते जा रहे हैं. भारत सरकार भी कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr. Harshvardhan) ने कहा है कि हम पूरी तरह से सतर्क हैं. लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. भारत ने भी ब्रिटेन के इस नए स्ट्रेन के चलते 22 से लेकर 31 दिसंबर तक ब्रिटेन की फ्लाइट्स की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से एक तरफ दुनिया के दूसरे देशों से ब्रिटेन का संपर्क कटता जा रहा है. फ्लाइट सर्विस बंद है. वहीं, गणतंत्र दिवस कार्यक्रम (Republic Day) में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है. अब उनकी यात्रा को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि अभी तक दोनों देशों की सरकारों में से किसी की भी तरफ से इस पर कोई बयान नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते भारत ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स पर 22-31 दिसंबर तक लगाई रोक




इन देशों ने ब्रिटेन के लिए बंद की फ्लाइट सर्विस
फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगाने संबंधी घोषणा कर दी है. ब्रिटेन का कहना है कि इस नए प्रकार की वजह से देश में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. फ्रांस ने रविवार को रात के बाद से 48 घंटों के लिए ब्रिटेन से सभी तरह की यात्रा पर रोक लगा दी. वहीं, जर्मनी की सरकार ने कहा कि वह ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को रोक रही है. नीदरलैंड ने कम से कम इस साल के अंत तक ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है.

केजरीवाल ने भी की फ्लाइट सस्पेंड करने की मांग
ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चिंता भी बढ़ा दी है. सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से फ्लाइट पर बैन लगाने की मांग की थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है, जो कि सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है. ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए.'

अशोक गहलोत ने भी की मांग
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर यूनाइटेड किंगडम से जयपुर आने वाली सभी फ्लाइट को तत्कल बंद करने की मांग की थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है. भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और ब्रिटेन, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज