• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • एयरबेस पर ड्रोन दिखने के बाद अब जम्मू-पुंछ हाईवे पर मिला संदिग्ध बैग, ट्रैफिक रुका; मौके पर मौजूद सुरक्षाबल

एयरबेस पर ड्रोन दिखने के बाद अब जम्मू-पुंछ हाईवे पर मिला संदिग्ध बैग, ट्रैफिक रुका; मौके पर मौजूद सुरक्षाबल

सांकेतिक फोटो

जम्मू-पुंछ (Jammu Poonch Highway) राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोक दिया. मिली जानकारी के अनुसार भींबर गली के पास से एक संदिग्ध बैग मिला

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जम्मू-पुंछ (Jammu Poonch Highway) राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोक दिया. मिली जानकारी के अनुसार भींबर गली के पास से एक संदिग्ध बैग मिला था. अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार एक अधिकारी ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया- 'संदिग्ध बैग आर्मी कैंप के पास पड़ा मिला. जिसके बाद ट्रैफिक मूवमेंट को सस्पेंड कर दिया गया.' उन्होंने कहा कि सेना के जवान और बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया.

    गौरतलब है कि बुधवार को एयरबेस पर ड्रोन दिखा था. जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य प्रतिष्ठानों पर कम से कम चार ड्रोन देखे जाने के एक दिन बाद बैग मिला. 27 जून से इस क्षेत्र में ड्रोन को बार-बार देखे गए.

    सेना ने जम्मू में एलओसी के पास पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलायीं
    गुरुवार को भी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर (ड्रोन) पर गोलीबारी की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सेना के चौकस जवानों ने बुधवार रात करीब नौ बजे पल्लनवाका सेक्टर में इसे देखा. सूत्रों ने कहा कि जब सैनिकों ने क्वाडकॉप्टर को नीचे गिराने के लिए गोलियां चलाईं तो वह पाकिस्तान की ओर लौट गया. सूत्रों ने कहा कि इसे मूल रूप से क्षेत्र की टोह लेने के लिए भेजा गया था. उन्होंने कहा कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के पास टिमटिमाती सफेद रोशनी का पता चला. हालांकि, वायुसेना ने किसी ड्रोन के दिखने की पुष्टि नहीं की है.

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के अर्निया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक उड़ने वाली वस्तु को देखा और उस पर गोलियां चला दीं. दो जुलाई को पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन ने अर्निया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन बीएसएफ के जवानों द्वारा गोली चलाए जाने के बाद वह पीछे लौट गया. पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों ने 27 जून को तड़के जम्मू शहर में भारतीय वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन के जरिए दो बम गिराए थे जिससे दो कर्मियों को मामूली चोटें आयी थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज