Home /News /nation /

शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट से उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट से उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

शुभेंदु अधिकारी ने HC से उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का अनुरोध किया

शुभेंदु अधिकारी ने HC से उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का अनुरोध किया

शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने राज्य पुलिस (Police) द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को भी रद्द करने का आदेश देने का आग्रह किया है. भाजपा विधायक ने अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई (CBI) को सौंपने का अनुरोध करते हुए याचिका दायर की है.

अधिक पढ़ें ...
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कोलकाता हाईकोर्ट (Kolkata High Court) में एक याचिका दायर की है और राज्य की पुलिस द्वारा अपने खिलाफ दर्ज किए गए सभी आपराधिक मामलों को सीबीआई (CBI) को सौंपने का अनुरोध किया है. अधिकारी ने राज्य पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को भी रद्द करने का आदेश देने का आग्रह किया है. भाजपा विधायक ने अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करते हुए याचिका दायर की है.

    शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल का नेता होने के कारण उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध का सामना करना पड़ रहा है और उनके खिलाफ झूठे दावे करके मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने उच्च न्यायालय से उनके खिलाफ प्राथमिकियों को रद्द करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया है. बता दें कि राज्य की पुलिस और आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) अधिकारी से जुड़े कई मामलों की जांच कर रहा है.



    इसे भी पढ़ें :- फोन टैपिंगः शुभेंदु का पलटवार, कहा -ममता के डर से फोन पर बात नहीं करते TMC नेता

    पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर के साथ कथित जासूसी गतिविधियों को लेकर देशभर में मचे हंगामे के बीच भाजपा नेता ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें पूर्व मेदिनीपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के. की फोन से जुड़ी जानकारियां मिली थीं, जिसके चलते पुलिस ने मंगलवार को उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान मामला दायर किया. अधिकारी ने सोमवार को जिले के तमलुक इलाके में पार्टी की एक बैठक के दौरान स्थानीय पुलिस प्रमुख को सार्वजनिक रूप से सलाह दी थी कि वह ऐसा कुछ भी न करें, जिससे उनका कश्मीर में तबादला करना पड़ जाए.

    इसे भी पढ़ें :- शुभेंदु अधिकारी ने SP का कश्मीर तबादला करने की दी चेतावनी, बंगाल पुलिस ने दर्ज किया केस

    नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मामूली अंतर से हराया. जिला पुलिस पूर्व मेदिनीपुर में राहत सामग्री की कथित चोरी के मामले की भी जांच कर रही है. राज्य सीआईडी एक पुलिस कांस्टेबल की अप्राकृतिक मौत की जांच कर रही है जो तीन साल पहले अधिकारी के सुरक्षा दल का हिस्सा था, जब वह पूर्ववर्ती टीएमसी सरकार में मंत्री थे. कांस्टेबल की पत्नी की शिकायत पर हाल में हत्या का मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई है.undefined

    Tags: Suvendu Adhikari, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर