स्वामी नित्यानंद विदेश भागा या नहीं, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय

स्वामी नित्यानंद विदेश भागा या नहीं, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय
गुजरात पुलिस ने दावा किया है कि स्वामी नित्यानंद विदेश भाग गया है.

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) की ओर से बताया गया है कि गुजरात पुलिस (Gujarat police) और गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की तरफ से अभी तक उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyananda) देश छोड़कर फरार हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyananda) के देश छोड़कर फरार होने की खबर मीडिया में आने के बाद विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा है कि उसके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि गुजरात पुलिस और गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की तरफ से अभी तक उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है. नित्‍यानंद पर अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है.

अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस इंस्पेक्टर आरवी असारी के मुताबिक नित्यानंद विदेश भाग गया है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित कार्रवाई करते हुए नित्यानंद को हिरासत में लेगी. कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद ही नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी. उसके भारत आने के बाद हम निश्चित तौर पर उसको गिरफ्तार करेंगे.

दूसरी ओर, अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपाधीक्षक केटी कमरिया ने बताया, 'पुलिस नित्यानंद के आश्रम से लापता हुई एक महिला के मामले में भी जांच कर रही है. महिला के पिता जनार्दन शर्मा ने विवेकानंद पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. हमने स्वामी नित्यानंद के दो अनुयायियों को रिमांड में लिया है. अगर हमें मौजूदा जांच के दौरान स्वामी के खिलाफ ठोस सबूत मिलते हैं, तो हम उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे.'



किसी भी शख्स को भी बख्शा नहीं जाएगा: प्रदीप सिंह जडेजा
वहीं, गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि मामले में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि डीजीपी ने संबंधित एसपी को मामले की जांच के लिए एक टीम बनाने का निर्देश दिया है. पुलिस ने मामले पर बड़ी संवेदनशीलता के साथ काम किया है और इस सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है

इसे भी पढ़ें :- गुजरात पुलिस का दावा, देश छोड़कर भाग चुका है स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading