ऑस्ट्रेलिया में भीषण बाढ़ से हालत खराब, जान बचाने के लिए भाग रहे मकड़ियों और सांपों का Video वायरल

जान बचाने के लिए भाग रहे हैं मकड़े (फोटो-@John_Hempton)

जान बचाने के लिए भाग रहे हैं मकड़े (फोटो-@John_Hempton)

Australia Floods: देश के पूर्वी तट पर अब भी बारिश हो रही है और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है. इसके साथ ही राहत कार्यों के तहत सैकड़ों लोगों को बचाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 12:54 PM IST
  • Share this:
कैनबरा. ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश (Australia Floods) और बाढ़ के कारण हर तरफ तबाही का मंजर है. इंसानों के साथ-साथ जानवर भी अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. भारी बारिश के तरफ हर तरफ पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है है. ऐसे में जंगलों में रहने वाली मकड़ी और सांप अपनी जान बचाने के लिए ऊंचे स्थानों पर भाग रहे हैं.

वीडियो देख कर आप हैरान रह जाएंगे. चारों तरफ मकड़ी दिख रही है. कई तेज़ रफ्तार से भागने की कोशिश कर रहे है. सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि ऐसा मंजर उन्होंने पहले कभी नहीं देखा है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक कई सांपों ने जान बचाने के लिए उन नावों पर छलांग लगा दी जिससे वहां फंसे लोगों को बाहर निकाल जा रहा था.

Youtube Video


देश के पूर्वी तट पर अब भी बारिश हो रही है और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है. इसके साथ ही राहत कार्यों के तहत सैकड़ों लोगों को बचाया गया है. सोमवार तक राज्य के लगभग 18,000 लोगों को बचाया जा चुका है और आपातकालीन सेवा में जुटे अधिकारियों का कहना है कि बुधवार तक बारिश जारी रहने का अनुमान है जिससे करीब 54,000 लोगों को विस्थापन झेलना पड़ सकता है.


प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद में बताया था कि उत्तरी न्यू साउथ वेल्स में 35 समुदाय के लोग अलग-थलग हो गए थे और आपातकालीन सेवा में लगे कर्मियों ने 700 से अधिक लोगों को बचाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज