लाइव टीवी

Senior National Aquatic Championship: श्रीहरि नटराज ने तोड़ा एक और नेशनल रिकॉर्ड, चुने गए सर्वश्रेष्ठ स्विमर

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 12:09 PM IST
Senior National Aquatic Championship: श्रीहरि नटराज ने तोड़ा एक और नेशनल रिकॉर्ड, चुने गए सर्वश्रेष्ठ स्विमर
श्रीहरि नटराज के अलावा शिवानी कटारिया को भी सर्वश्रेष्ठ स्विमर चुना गया

श्रीहरि नटराज (Srihari Nataraj) और शिवानी (Shivani Kataria) को प्रतियोगिता (73rd Glenmark Senior National Aquatic Championship) का सर्वश्रेष्ठ तैराक चुना गया जबकि कर्नाटक (Karnatka) की टीम को सर्वश्रेष्ठ टीम चुना गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 12:09 PM IST
  • Share this:
भोपाल. श्रीहरि नटराज  (Srihari Nataraj) और केनिशा गुप्ता (Kenisha Gupta) ने 73वीं सीनियर राष्ट्रीय एक्वाटिक चैंपियनशिप  (73rd Glenmark Senior National Aquatic Championship) के अंतिम दिन बुधवार को अपने अभियान का अंत क्रमश: पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक और महिला 100 मीटर फ्रीस्टाइल में गोल्ड मेडल के साथ किया.

श्रीहरि ने अपनी अंतिम व्यक्तिगत इवेंट पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने 55 .63 सेकंड के साथ पिछले साल बनाए 56 .53 सेकेंड के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता. महिला 100 मीटर फ्रीस्टाइल में महाराष्ट्र की केनिशा ने रिकॉर्ड धारक हरियाणा की शिवानी कटारिया को पछाड़कर सोने का तमगा अपने नाम किया. केनिशा ने 58 .26 सेकेंड के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया.

श्रीहरि और शिवानी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ तैराक चुना गया जबकि कर्नाटक की टीम को सर्वश्रेष्ठ टीम चुना गया. श्रीहरि ने टूर्नामेंट में चार गोल्ड मेडल जीते और तीन राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाए जबकि शिवानी ने दो स्वर्ण और एक सिल्वर मेडल जीता.

200 मीटर बैकस्ट्रोक में तोड़ा था अपनी ही रिकॉर्ड

इससे दो दिन पहले भारत के श्रीहरि नटराज ने 200 मीटर बैकस्ट्रोक में भी अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2.02.29 मिनट का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया था. बैकस्ट्रोक में अपना नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने पर श्रीहरि ने कहा, 'नेशनल चैंपियनशिप के और इवेंट बाकी है जिनमें मैं कोशिश करूंगा कि आने वाले इवेंट्स में भी रिकॉर्ड तोडूं. इसके साथ ही टोक्यो ओलिंपिक और एशियन चैंपियनशिप के लिए सारी तैयारियां पूरी करूं.'

उन्होंने रेस के बारे में बात करते हुए कहा, 'यह रेस बुडापेस्ट में मेरे बेस्ट टाइम से ज्यादा थकाउ थी. लेकिन मैं जानता हूं मुझे और मेहनत करनी है. मुझे खुद को विश्वास दिलाना है कि मैं यह कर सकता हूं. मुझे में रफ्तार और स्टेमिना दोनों है बस हिम्मत चाहिए.'

बीच पर एक हाथ में गिलास लेकर रवि शास्‍त्री ने शेयर की तस्वीर, लोगाें ने कहा-'दारूबाज
Loading...

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई पारी में हुई ये अजीब घटना, बिना बेल्स ही खेला गया मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...