Home /News /nation /

टी20 विश्व कप मैच नहीं, पाकिस्‍तान के साथ आर-पार की लड़ाई लड़नी चाहिए: आठवले

टी20 विश्व कप मैच नहीं, पाकिस्‍तान के साथ आर-पार की लड़ाई लड़नी चाहिए: आठवले

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले. (फाइल फोटो)

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले. (फाइल फोटो)

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले (ramdas athawale) ने जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) में आतंकी गतिविधियों में वृद्धि को लेकर मंगलवार को पाकिस्तान (pakistan) की आलोचना की और कहा कि चीजों को दुरुस्त करने के लिए भारत को अपने पड़ोसी के साथ आर पार की लड़ाई लड़नी चाहिए. आठवले ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत को 24 अक्टूबर को उसके खिलाफ निर्धारित टी20 विश्व कप मैच नहीं खेलना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

     पुणे. केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (ramdas athawale) ने जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) में आतंकी गतिविधियों में वृद्धि को लेकर मंगलवार को पाकिस्तान (pakistan)  की आलोचना की और कहा कि चीजों को दुरुस्त करने के लिए भारत को अपने पड़ोसी के साथ आर-पार की लड़ाई लड़नी चाहिए. आठवले ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत को 24 अक्टूबर को उसके खिलाफ निर्धारित टी20 विश्व कप मैच नहीं खेलना चाहिए.

    उन्होंने कहा, ‘इस तरह के आतंकवादी हमलों का सहारा लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार से घाटी में आने वाले कामगारों में डर फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन केंद्र इस तरह की रणनीति का शिकार नहीं बनेगा और आतंकवाद को खत्म करने के लिए रणनीति बनाई जा रही है. पाकिस्तान के खिलाफ एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने की जरूरत है और उसे पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) खाली करने तथा आतंकी गतिविधियों को रोकने की जरूरत है.’

    ये भी पढ़ें :  खौफ के कारण कश्मीर छोड़ रहे प्रवासी मजदूर, बोले- नरक बन गई है ये जगह

    ये भी पढ़ें :  भारत की आर-वैल्यू 1 से नीचे, पर कोलकाता, बेंगलुरु अभी खतरे की जद में : सर्वे

    उन्‍होंने संवाददाताओं से कहा, ‘अगर (जम्मू कश्मीर) घाटी में पाकिस्तान अपनी हरकतों पर रोक नहीं लगाता है, तो आर पार की लड़ाई होनी चाहिए.  जम्मू कश्मीर में, प्रवासी मजदूरों पर हमले हो रहे हैं, स्थानीय कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है. घाटी में विकास नहीं होने देना पाकिस्तान की साजिश है.’ दोनों देशों के बीच आगामी टी20 क्रिकेट मैच के बारे में पूछे जाने पर आठवले ने कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए तथा वह इस संबंध में ‘बीसीसीआई’ सचिव जय शाह को अपनी राय से अवगत कराएंगे.

    उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भी जाति आधारित जनगणना के पक्ष में है, हालांकि सरकार का रुख है कि इस तरह के कदम से देश में जातिवाद बढ़ सकता है. आठवले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि केंद्र विपक्षी दलों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘ये एजेंसियां ​​केंद्र के अधीन हैं लेकिन वे स्वतंत्र तरीके से काम करती हैं. सरकार उन्हें यह नहीं कहती है कि किसे निशाना बनाना है.’

    Tags: Jammu kashmir, Pakistan, Ramdas athawale, T20 World Cup, Union Minister

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर