तबलीगी जमात कार्यक्रम के कारण कई लोगों तक कोरोना संक्रमण फैला: गृह मंत्रालय

तबलीगी जमात पर गृह मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया.
तबलीगी जमात पर गृह मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा में यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात (tablighi jamaat) के 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home ministry) ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में मार्च के दौरान तबलीगी जमात (Tablighi jamaat) के कार्यक्रम में लोगों के एकत्रित होने के कारण कोरोना वायरस संक्रमण ‘कई व्यक्तियों’ तक फैल गया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा में यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया तथा 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2,361 लोगों को निकाला गया है.

उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, 'हालांकि, जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में जांच चल रही है. दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के प्रकोप के संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और आदेशों के बावजूद, एक बंद परिसर के अंदर एक बहुत बड़ी सभा हुई जिसमें मास्क पहनने तथा संक्रमण मुक्त करने के नियमों का पालन नहीं हुआ तथा सामाजिक दूरी रखने के प्रावधानों को नजरअंदाज किया गया.'

मंत्री ने कहा, 'इससे कई व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल गया.' बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा रविवार को 54 लाख पार कर गया है. अब तक 54 लाख 87 हजार 580 केस मिल चुके हैं. 24 घंटे में कोरोना के 86 हजार 961 नए मरीज मिले. रविवार को 1130 लोगों की जान गई. वहीं, 88,966 लोग ठीक हुए हैं. लगातार तीसरे दिन ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है. अब तक 43 लाख 96 हजार लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि अब तक मरने वालों की संख्या 87,882 हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 10 लाख 3 हजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज