Home /News /nation /

नई दिल्ली से झांसी जा रही ताज एक्स्प्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित; जांच के बाद ट्रेन रवाना

नई दिल्ली से झांसी जा रही ताज एक्स्प्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित; जांच के बाद ट्रेन रवाना

खबर है कि ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगी थी. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

खबर है कि ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगी थी. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Taj Express Fire: रेलवे की तरफ से जानकारी दी गई थी कि रेल में आग से ज्यादा धुआं उठा था. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया, 'आग बुझा ली गई, सभी यात्री सुरक्षित हैं. यह मामूली आग थी. असल में आग से ज्यादा यह धुआं था.' एक अधिकारी ने जानकारी दी कि 'स्टेशन मास्टर ने धुआं देखा था और इसलिए ट्रेन को रोका गया.' गाड़ी क्रमांक 04062 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से निकलने के कुछ समय बाद ही आग लग गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. नई दिल्ली से झांसी (New Delhi to Jhansi) जा रही ताज एक्स्प्रेस (Taj Express) में बड़ा हादसा टल गया है. शनिवार सुबह रेल के वातानुकूलित कोच (AC Coach) में आग लग गई थी. खबर है कि आग मामूली थी. हालांकि, इस दौरान किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. आग की सूचना लगते ही विभाग सतर्क हो गया था, जिसके तत्काल बाद तकनीकी जांच के लिए गाड़ी को रोकने का फैसला लिया गया.

    उत्तर रेलवे ने इस घटना की जानकारी दी. रेलवे ने बताया कि सुबह सात बजकर 40 मिनट पर धुआं उठने की जानकारी मिलने के बाद ट्रेन को तकनीकी जांच के लिए निजामुद्दीन और पलवल खंड के बीच पड़ने वाले हरियाणा के असाओती स्टेशन पर रोका गया था. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगी थी.

    यह भी पढ़ें: रानी कमलापति रेलवे स्टेशन होगा हबीबगंज स्टेशन का नाम, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

    रेलवे की तरफ से जानकारी दी गई थी कि रेल में आग से ज्यादा धुआं उठा था. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया, ‘आग बुझा ली गई, सभी यात्री सुरक्षित हैं. यह मामूली आग थी. असल में आग से ज्यादा यह धुआं था.’ एक अधिकारी ने जानकारी दी कि ‘स्टेशन मास्टर ने धुआं देखा था और इसलिए ट्रेन को रोका गया.’ गाड़ी क्रमांक 04062 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से निकलने के कुछ समय बाद ही आग लग गई थी.

    ताज सुपरफास्ट एक्स्प्रेस नई दिल्ली से सुबह 6.56 बजे रवाना हुई थी. आग की यह घटना हरियाणा के असाओती रेलवे स्टेशन के पास हुई. उस दौरान रेल अपनी तय यात्रा की करीब 50 किमी दूरी तय कर ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि गहन तकनीकी जांच के बाद रेल गाड़ी को असाओती स्टेशन से सुबह 8.30 बजे रवाना कर दिया गया था.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Fire, New Delhi to Jhansi Train, Taj Express

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर