लाइव टीवी

Coronavirus: इस देश में अब भी खेला जा रहा है फुटबॉल टूर्नामेंट, मैच के बाद खिलाड़ियों ने मिलाए हाथ, लगे गले

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 8:33 AM IST
Coronavirus: इस देश में अब भी खेला जा रहा है फुटबॉल टूर्नामेंट, मैच के बाद खिलाड़ियों ने मिलाए हाथ, लगे गले
फुटबॉल की सभी बड़ी लीग फिलहाल स्थगित हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर की फुटबॉल लीग स्थगित हो चुकी हैं जिसमें चैंपियंस लीग और इंग्लिश प्रीमियर लीग शामिल है

  • Share this:
नई दिल्ली. मौजूदा समय में हर ओर कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर है. दुनिया के लाखों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. लगभग हर देश को इस वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. आम इंसान से लेकर नेताओं-खिलाड़ियों तक सभी इस समय खुद को क्वारंटाइन करने को मजबूर हो चुके है. इस वायरस की गंभीरता को देखते हुए विंबलडन से लेकर टोक्यो ओलिंपिक जैसे खेल स्थगित हो चुके हैं. हालांकि जहां एक और दुनिया भर की लीग औऱ टूर्नामेंट या तो स्थगित हो चुके हैं या रद्द हो चुके हैं वहीं एक देश भी जहां फुटबॉल के नए सीजन का आगाज हो चुका है.

ताजिकिस्तान में हुई फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत
ताजिकिस्तान (Tajikistan) की राजधानी डुशबेन में शनिवार को फुटबॉल के घरेलू सीजन की शुरुआत हो गई. सुपर कप (Super Cup) का पहला मुकाबला घरेलू चैंपियन एफसी इस्तीकलोल और एफसी खुजंद के बीच खेला गया. मौजूदा चैंपियन ने खाली स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की. मैच के बाद खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते और गले मिलते हुए दिखे. जहां एक और दुनिया में सोशल डिस्टेंस बनाने की बात हो रही हैं वहां यह नजारा बहुत लोगों को अजीब लगा. ताजिकिस्तन मध्य एशियाई देश है जिसकी जनसंख्या केवल नौ लाख है.

इस देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) को कोई भी केस पॉजीटिव नहीं पाया गया है. यही वजह है कि वहां खेलों का खाली स्टेडियम में आयोजन किया जा रहा है. ताजिकिस्तान के अलावा तुर्केमिस्तान दूसरा सोवियत देश जहां कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आय़ा है हालांकि इसके बावजूद उन्होंने अपना घरेलू सीजन रद्द कर दिया है.



यूरोप के बेलारूस में भी जारी है खेलों का आयोजन


यूरोप की 5 प्रमुख फुटबॉल लीग स्थगित हैं. चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग को भी स्थगित किया गया हैं. हालांकि बेलारूस की बेलारुसियन प्रीमियर लीग के मैच जारी हैं. 19 मार्च को इस लीग की शुरुआत हुई थी. बिना कोई मुकाबला रद्द हुए 14 मैच खेले जा चुके हैं. शनिवार को भी 4 मैच खेले गए. दर्शकों को भी मैदान में आने की अनुमति है.लेकिन गिने-चुने दर्शक ही मैच देखने पहुंच रहे हैं.

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने सड़क पर गाई कविता तो उमड़ी भीड़, बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा!

संडे स्पेशल: इन खिलाड़ियों पर हुए हैं वायरस अटैक, हर पल रहता है करियर तबाह होने का खतरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading