Assembly Banner 2021

तमिलनाडु चुनाव- बीजेपी-AIDMK में सीट बंटवारे पर रार, जल्द फाइनल होगी बात

बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच बातचीत जारी है. (फाइल फोटो)

बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच बातचीत जारी है. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) ने 60 सीटों की लिस्ट तैयार की थी, जहां वह चुनाव लड़ना चाहती है. बीजेपी का दावा है कि इन सीटों पर उसके जीतने की उम्मीद है. लेकिन इनमें से कम से कम 30 सीटों पर तो बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारना ही चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:43 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में सत्तासीन AIADMK और बीजेपी (BJP) में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीटों की साझेदारी का नतीजा आज आ जाएगा. न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी राज्य की कम से कम 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करना चाहती है.

सीटों की साझेदारी पर AIADMK औपचारिक तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी और ओ पनीरसेल्वम के साथ सांसद रविंद्रनाथ ने रविवार को बीजेपी से इस विषय पर बात शुरू की. शुरुआत में इन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सीटों की साझेदारी को लेकर बात की. शुरुआती बात के बाद बीजेपी नेता सीटी रवि, केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री मंत्री वीके सिंह और तमिलनाडु के बीजेपी नेता मुरुगन भी इस बहस में शामिल हो गए.

Youtube Video




बीजेपी ने 60 सीटों की लिस्ट तैयार की थी
न्यूज मिनट वेबसाइट के मुताबिक बीजेपी ने 60 सीटों की लिस्ट तैयार की थी जहां वह चुनाव लड़ना चाहती है. बीजेपी का दावा है कि इन सीटों पर पार्टी के जीतने की उम्मीद है. लेकिन इनमें से कम से कम 30 सीटों पर तो बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारना ही चाहती है. इस बीच मे बीजेपी ने कहा, एआईएडीएमके राज्य की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी रही शशिकला को पार्टी में जगह देने के बारे में फैसला लेगी.

बीजेपी ने कहा-उनका लक्ष्य इस गठबंधन की जीत सुनिश्चित करना
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई ने सोमवार को कहा था कि छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अन्नाद्रमुक के साथ सीटों की साझेदारी की वार्ता खिंच नहीं रही है और उनका लक्ष्य इस गठबंधन की जीत सुनिश्चित करना है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन ने यह बताने से इनकार कर दिया कि उनकी पार्टी ने अन्नाद्रमुक से कितनी सीटें मांगी हैं. उन्होंने कहा कि एक या दो दिन में सीटों के आवंटन के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. हालांकि उनका यह कहना था कि 234 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा दहाई अंक के साथ लौटेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज