होम /न्यूज /राष्ट्र /मिर्च पाउडर, पेपर स्प्रे, ब्लेड-चाकू; फिल्म देखकर बैंक लूटने पहुंचा युवक, लेकिन...

मिर्च पाउडर, पेपर स्प्रे, ब्लेड-चाकू; फिल्म देखकर बैंक लूटने पहुंचा युवक, लेकिन...

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को रिमांड के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट I के पास ले जाया जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को रिमांड के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट I के पास ले जाया जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Film Inspired Bank Robbery in Dindigul: सूत्रों ने बताया, मंगलवार सुबह एक युवक मिर्च पाउडर, पेपर स्प्रे, काटने वाले ब्ल ...अधिक पढ़ें

डिंडीगुल. तमिलनाडु (Tamilnadu) में एक फिल्म से प्रेरित होकर बैंक को लूटने की कोशिश का मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. तमिलनाडु पुलिस के मुताबिक एक 22 साल के युवक ने तमिल फिल्म ‘थुनिवु’ (Thunivu) से प्रेरित होकर बैंक में लूटपाट करने की कोशिश की. हालांकि यह युवक अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. फिल्म ‘थुनिवु’ एक आपराधिक मास्टरमाइंड के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी टीम के साथ बैंक डकैती को अंजाम देता है.

पुलिस के मुताबिक, डिंडीगुल में रहने वाले कलील रहमान नाम के इस आरोपी ने इंडियन ओवरसीज बैंक की एक शाखा से लोन लिया था और वह इस कर्ज को चुकाने के लिए कोई रास्ता ढूंढ रहा था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना को अंजाम देने के लिए वह बैंक में घुसा और उसने बैंक के तीन कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक के टैग से बांध दिए.

ऐसे दिया घटना को अंजाम
पुलिस के सूत्रों ने बताया, मंगलवार सुबह एक युवक मिर्च पाउडर, पेपर स्प्रे, काटने वाले ब्लेड और चाकू लेकर बैंक में दाखिल हुआ और उन पर मिर्च का पाउडर छिड़क दिया. इसके बाद उसने बैंक के तीन कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक टैग से बांध दिए और उन्हें धमकी दी कि अगर वह घायल नहीं होना चाहते हैं तो उसे दिखा दें कि कैश कहां रखा है. सूत्र ने बताया कि एक बंधे हुए कर्मचारी ने बैंक में दाखिल हो रहे शाखा प्रबंधक को लुटेरे के बैंक में होने की चेतावनी दी. प्रबंधक ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे कमरे में धकेल दिया और पुलिस के आने तक उसे कमरे में बंद कर दिया.

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 393 (डकैती करने का प्रयास), 394 (डकैती करने में स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 397 (मृत्यु या गंभीर चोट पहुंचाने के इरादे से लूट या डकैती), और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को रिमांड के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट I के पास ले जाया जाएगा.

Tags: Bank Robbery, Tamil Film, Tamilnadu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें