Home /News /nation /

तमिलनाडु: जबरन धर्म परिवर्तन के बाद छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश, हॉस्टल वार्डन गिरफ्तार

तमिलनाडु: जबरन धर्म परिवर्तन के बाद छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश, हॉस्टल वार्डन गिरफ्तार

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.(फाइल फोटो)

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.(फाइल फोटो)

Tamil Nadu,suicide, conversion: डॉक्टर्स ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी. पुलिस लावण्या से पूछताछ करने अस्पताल पहुंची. पूछताछ में पुलिस को पता चला की लावण्या को काफी प्रताड़ित किया गया है और उसे धर्म बदने के लिए भी मजबूर किया गया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने वार्डन सकायामारी को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर (Thanjavur in Tamil Nadu) में 12वीं कक्षा की एक छात्रा द्वारा आत्महत्या (Suicide) की कोशिश का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लावण्या नाम की लछात्रा ने यह भयानक कदम ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किए जाने के बाद उठाया. जब परिजन छात्रा को डॉक्टर के पास ले गए  तो वह कुछ भी रिस्पॉंड नहीं कर रही थी और बुधवार 19 जनवरी को उसकी मौत हो गई है. फिलहाल इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

जानकारी के अनुसार लावण्या तंजावुर के सेंट माइकल्स गर्ल्स होम नाम के एक बोर्डिंग हाउस में थी. लावण्या की मौत के बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें देखा जा सकता है कि छात्रा ने इस बात को कबूला है कि हॉस्टल में उसे लगातार डाटा जाता था और उससे हॉस्टल के सभी कमरो को साफ करने के लिए भी कहा जाता था. इतना ही नहीं छात्रा ने आरोप लगाया कि उसे लगातार ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया गया. इन सब घटनाओं के परेशान होकर छात्रा ने खुदकुशी करने के कोशिश की और इसके लिए उसने कीटनाशक को खा लिया.

यह भी पढ़ें- Goa Election: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का बीजेपी ने काटा टिकट, केजरीवाल ने दिया ये ऑफर

लावण्या के पिता मुरुगनंदम तंजावुर के अरियालुर के रहने वाले हैं. उन्हें 10 जनवरी को सूचना दी गई थी कि उनकी बेटी को 9 जनवरी को पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूचना मिलने के बाद मुरुगनंदम ने लावण्या को तंजौर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया. जब लावण्या को होश आया तो उसने डॉक्टर्स को अपनी पीड़ा और आत्महत्या की जानकारी दी.

डॉक्टर्स ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी. पुलिस लावण्या से पूछताछ करने अस्पताल पहुंची. पूछताछ में पुलिस को पता चला की लावण्या को काफी प्रताड़ित किया गया है और उसे धर्म बदने के लिए भी मजबूर किया गया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने वार्डन सकायामारी को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार की रात को ठीक तरह से इलाज नहीं होने से लावण्या की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Tags: Conversion, Suicide

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर