तमिलनाडु: सरकारी अस्पताल में 13 मरीजों की मौत, अधिकारियों का ऑक्सीजन की कमी से इनकार

चेंगलपट्टु के जिलाधिकारी ए जॉन लुईस ने मंगलवार रात को हालात की समीक्षा की लेकिन ऑक्सीजन की कमी से मौत होने के आरोपों से इनकार किया है (सांकेतिक तस्वीर)

चेंगलपट्टु के जिलाधिकारी ए जॉन लुईस ने मंगलवार रात को हालात की समीक्षा की लेकिन ऑक्सीजन की कमी से मौत होने के आरोपों से इनकार किया है (सांकेतिक तस्वीर)

Tamilnadu Coronavirus Cases: अस्पताल के डीन डॉ.जे मुथुकुमारन ने कहा कि मृतकों में केवल एक कोविड-19 मरीज था जबकि बाकी कोविड-19 नेगेटिव थे और विषाणु की वजह से निमोनिया और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे.

  • Share this:

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) के चेंगलपट्टु स्थित सरकारी अस्पताल में गत 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हुई है और परिजनों ने इसकी वजह ऑक्सीजन की कमी बताया है. हालांकि अधिकारियों ने बुधवार को इन आरोपों से इनकार किया. शीर्ष अधिकारियों ने दावा किया कि चेंगलपट्टु स्थित सरकारी अस्पताल में 40 से 85 वर्ष के 13 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. वहीं, रातभर में हुई इन मौतों से इलाके के लोगों में दहशत है और मृतकों के परिजनों में आक्रोश है जिन्होंने मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया है.

चेंगलपट्टु के जिलाधिकारी ए जॉन लुईस ने मंगलवार रात को हालात की समीक्षा की लेकिन ऑक्सीजन की कमी से मौत होने के आरोपों से इनकार किया है. लुईस ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं पूरी रात क्षेत्र में था और हालात की निगरानी कर रहा था. ऑक्सीजन (मरीजों के लिए) की आपूर्ति बाधित नहीं हुई.’’ उन्होंने कहा कि तकनीकी पहलुओं की जांच चिकित्सा शिक्षा निदेशक द्वारा की जा रही है.

ये भी पढ़ें- प्लाज्मा की कमी दूर करने के लिए आंध्रप्रदेश सरकार की अनोखी पहल, जानें क्या है फैसला

Youtube Video

मृतकों में केवल एक कोविड का मरीज

अस्पताल के डीन डॉ.जे मुथुकुमारन ने कहा कि मृतकों में केवल एक कोविड-19 मरीज था जबकि बाकी कोविड-19 नेगेटिव थे और विषाणु की वजह से निमोनिया और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘गत 24 घंटे में जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें छह मरीजों को अन्य गंभीर बीमारियां थीं जबकि सात अन्य जटिल स्थिति में भर्ती थे व इलाज का उन पर असर नहीं हो रहा था.’’

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने कुछ मरीजों में ऑक्सीजन के स्तर में कमी देखी और तत्काल उसे स्थिर करने की कोशिश की.



ये भी पढ़ें- SC ने केंद्र से पूछा- 3 दिन में दिल्‍ली को कितनी ऑक्‍सीजन दी,700MT कैसे देंगे?


डीन ने कहा, ‘‘हम जिलाधिकारी के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने पिछली रात ऑक्सीजन आपूर्ति के अनुरोध पर कार्रवाई की और ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था की. इस समय अस्पताल में तीन दिन के लिए ऑक्सीजन है.’’

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज