Home /News /nation /

तमिलनाडु: ओमिक्रॉन के 33 नए मामले, 2 बच्‍चों को छोड़, सभी को लगे थे दोनों टीके

तमिलनाडु: ओमिक्रॉन के 33 नए मामले, 2 बच्‍चों को छोड़, सभी को लगे थे दोनों टीके

तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 33 मामले मिले हैं. ( सांकेतिक फोटो)

तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 33 मामले मिले हैं. ( सांकेतिक फोटो)

OMICRON CASE IN INDIA: तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) के तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 33 मामले गुरुवार को सामने आए हैं. इससे राज्य में इनकी संख्या 34 हो गई है. इस मामले पर सरकार ने कहा कि दो बच्चों को छोड़कर सभी को पूरी तरह से टीका लगाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    चेन्नई. तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant)  के तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 33 मामले गुरुवार को सामने आए हैं. इससे राज्य में इनकी संख्या 34 हो गई है. इस मामले पर सरकार ने कहा कि दो बच्चों को छोड़कर सभी को पूरी तरह से टीका लगाया गया था. स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि इनमें से 30 विदेश से और 1 केरल और 3 तमिलनाडु से लौटे हैं. उन्होंने कहा कि सभी सामान्‍य जैसे ही बिना किसी लक्षण के हैं और अब तक उन्‍होंने केवल ‘ हल्के चक्कर और गले में खराश’ की शिकायत की है.

    मंत्री ने कहा कि सभी संक्रमित लोग में वे लोग भी शामिल हैं जो राज्य के पहले मामले के संपर्क आ गए थे. यह एक हवाई यात्री था जो नाइजीरिया से दोहा के रास्ते यहां पहुंचा था. उन्‍होंने कहा कि कुल 18,129 वापस लौटे यात्रियों की जांच हुई तो 114 यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव आया. उन्‍होंने कहा इस जांच में बिना जोखिम वाले देशों से आए 2,870 लोग भी शामिल थे.

    ये भी पढ़ें :   तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, नए वेरिएंट से बचने के लिए कैसा होना चाहिए मास्क? एक्सपर्ट ने दी ये सलाह

    ये भी पढ़ें : OMICRON: केंद्र की अपील- क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान सामूहिक आयोजनों पर सख्ती बरतें राज्य सरकारें

    तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि  कोविड पॉजिटिव में से 57 में एस जीन ड्रॉप था. शेष 23 अन्य के परिणाम प्रतीक्षित हैं. स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि दो बच्चों को छोड़कर अन्य सभी जिन्होंने ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव टेस्‍ट आया था, वे पहले ही दोनों खुराक ले चुके थे.

    ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के बीच, राज्य ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर निगरानी तेज कर दी है. वहीं, सांस्कृतिक,  राजनीतिक और सार्वजनिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. नए साल की पूर्व संध्या पर राज्य के समुद्र तटों पर किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं होगी.  बुधवार को, राज्य में  604 COVID-19 मामले और 136 केस चेन्नई में  सामने आए हैं.

    Tags: Omicron variant, Tamil nadu, Vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर