Home /News /nation /

तमिलनाडु: पटाखों की दुकान में आग लगने से 6 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

तमिलनाडु: पटाखों की दुकान में आग लगने से 6 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

तमिलनाडु के कल्‍लाकुरिची जिले के शंकरपुरम कस्‍बे में एक पटाखे की दुकान लगी आग.

तमिलनाडु के कल्‍लाकुरिची जिले के शंकरपुरम कस्‍बे में एक पटाखे की दुकान लगी आग.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन (MK Stalin) ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि जब पटाखे की दुकान (Firecracker Shop) में आग लगी, उस समय इतना तेज धमाका हुआ कि उसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी.

अधिक पढ़ें ...

    कुल्‍लाकुरिची. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कल्‍लाकुरिची (Kallakurichi) जिले के शंकरपुरम (Sankarapuram) कस्‍बे में एक पटाखे की दुकान (Firecracker Shop) में आग लग जाने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दकमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि जब पटाखे की दुकान में आग लगी, उस समय इतना तेज धमाका हुआ कि उसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी. इतनी तेज आवाज सुनकर स्‍थानीय लोगों में हड़कंप मच गया.

    तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. हादसे में घायल लोगों को कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के सीएम ने दिल्‍ली, ओडिशा, राजस्‍थान और हरियाणा के मुख्‍यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वे पटाखों की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर पुनर्विचार करें और ग्रीन पटाखों की बिक्री की अनुमति दें.

    Tamil Nadu, Crackers, MK Stalin, Fire Brigade, Kallakurichi, Sankarapuram

    मुख्‍यमंत्री ने पत्र के जरिए राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से अपील करते हुए था क‍ि पटाखा निर्माण उद्योग में शामिल लगभग 8 लाख श्रमिकों की आजीविका मुश्किल के दौर में है. इस अपील के कुछ दिन बाद ही तमिलनाडु के कल्‍लाकुरिची जिले के शंकरपुरम कस्‍बे में जिस तरह से हादसा हुआ है. उसके बाद सीएम की इस अपील पर ही सवाल उठने लगे हैं.

    बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी. धमाके के दौरान वहां मौजूद आसपास जो भी लोग मौजूद थे वह इसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

    Tags: Firecracker Ban, Firecrackers, MK Stalin, Tamil nadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर