तमिलनाडु : कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत के बाद अब पुलिस की पिटाई से युवक की मौत

तमिलनाडु : कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत के बाद अब पुलिस की पिटाई से युवक की मौत
तमिलनाडु में पुलिस की पिटाई से एक और युवक की मौत. (प्रतीकात्मक)

ऑटोरिक्शा ड्राइवर के पिता की शिकायत के बाद इस घटना में शामिल सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 29, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
तेनकाशी. तमिलनाडु के तूतीकोरिन (Tuticorin) में पुलिस कस्टडी (Police Custody) में पिता और पुत्र की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि तेनकाशी में भी ऐसे ही एक मामले ने लोगों को गुस्सा और बढ़ा दिया है. तेनकाशी (Tenkasi) जिले में रहने वाले एक 25 साल के ऑटोरिक्शा ड्राइवर को पुलिसकर्मियों (Police) ने इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गई. आरोप है कि एक महीने पहले ऑटोरिक्शा ड्राइवर को दो पुलिसकर्मियों ने लातों और घूसों से पीटा था, जिसके बाद से ड्राइवर की हालत गंभीर बनी हुई थी. ड्राइवर बेटे के पिता की शिकायत के बाद इस पूरी घटना के शामिल सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है.

वीराकेरलामपुरडुर के रहने वाले नवनीतकृष्णन के तीन बेटे थे. नवनीतकृष्णन ने बताया कि उनके बड़े बेटे कुमारसेन का सेनथिल के साथ संपत्ति को लेकर कुछ विवाद था. सेनथिल ने संपत्ति विवाद को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद 8 मई 2020 को सब इंस्पेक्टर चंद्रशेखर ने कुमारसेन को थाने बुलाया. आरोप है कि चंद्रशेखर ने थाने में ही कांस्टेबल कुमार के साथ कुमारसेन को जमकर पीटा. 9 मई की दोपहर को जब कुमारसेन ऑटोरिक्शा स्टैंड पर खड़ा था तब वहां पहुंचे चंद्रशेखर के साथ उसकी बहस हो गई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बहस के दोरान कुमारसेन ने सब इंस्पेक्टर चंद्रशेखर से कहा कि दोनों की वर्दी खाकी है. इस पर चंद्रशेखर ने उसका मोबाइल छीन लिया और अगले दिन थाने आकर मोबाइल ले जाने को कहा. 10 मई को जब कुमारसेन वीराकेरलापुडुर स्टेशन पहुंचा तो वहां पर उसे बेरहमी से पीटा गया. पुलिस पर आरोप लगाया गया है उन्होंने कुमारसेन को पीटने के बाद धमकी दी कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो वह पूरे परिवार पर गंभीर धारा लगाकर जेल में बंद कर देंगे.



इसे भी पढ़ें :- पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुख, बोले- परिवार को मिले इंसाफ



डॉक्टरों को कुमारसेन ने पुलिस की पिटाई की जानकारी दी
इस पिटाई के बाद से ही कुमारसेन की हालत खराब बताई जा रही थी. 10 जून को कुमारसेन को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में डॉक्टरों ने बताया कि कुमारसेन को अंदरूनी शरीर में घाव हो गया है. कुमारसेन की किडनी और फेफड़ों समेत कई जगहों पर पिटाई का गंभीर असर था.डॉक्टरों ने कुमारसेन से जब चोटों के बारे में पूछा तो उसने पुलिस की करतूत बताई. डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी. कुछ दिन इलाज चलने बाद आखिरकार कुमारसेन ने दम तोड़ दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading