कोरोना से संक्रमित तमिलनाडु के कृषि मंत्री की हालत गंभीर, अस्पताल ने लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर रखा

अस्पताल ने कहा कृषि मंत्री के फेफड़े का 90 प्रतिशत हिस्सा संक्रमित है. (फोटो साभारः ट्विटर/RDoraikkannuofl)
अस्पताल ने कहा कृषि मंत्री के फेफड़े का 90 प्रतिशत हिस्सा संक्रमित है. (फोटो साभारः ट्विटर/RDoraikkannuofl)

Tamil Nadu Agriculture Minister: कावेरी अस्पताल ने बताया कि दोराइक्कन्नू को कई दिन पहले सांस लेने में परेशानी होने की गंभीर शिकायत होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 4:55 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित तमिलनाडु (Tamilnadu) के कृषि मंत्री आर दोराइक्कन्नू (R Doraikkannu) की हालत गंभीर है. यह जानकारी अस्पताल सूत्रों ने शनिवार को दी.
अस्पताल ने बताया कि 72 वर्षीय मंत्री के सभी प्रमुख अंगों के काम करने की क्षमता में उल्लेखनीय गिरावट आई है.

कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ.अरविंदन सेल्वराज ने स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया कि मंत्री को जीवनरक्षक प्रणाली पर रखने के बावजूद उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल ने बताया कि मंत्री का सोमवार को कोविड-19 की वजह हुई गंभीर निमोनिया का इलाज शुरू किया गया और कई अन्य बीमारियों की वजह से अहम अंगों के सुचारु काम करने में चुनौती आ रही है.

फेफड़े का 90 प्रतिशत हिस्सा संक्रमित
अस्पताल ने बताया कि सीटी स्कैन के मुताबिक उनके फेफड़े का 90 प्रतिशत हिस्सा संक्रमित है और उन्हें इसीएमओ (एक्सट्राकॉरपोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजिनेशन) और वेंटिलेटर पर रखा गया है. कावेरी अस्पताल ने बताया कि दोराइक्कन्नू को कई दिन पहले सांस लेने में परेशानी होने की गंभीर शिकायत होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था और जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.







13 अक्टूबर को हुई थी परेशानी
मंत्री को 13 अक्टूबर को उस समय बेचैनी महसूस हुई जब वह मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां दवुस्याम्मल के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सेलम जा रहे थे. कार से यात्रा कर रहे दोराइक्कन्नू को तत्काल विल्लुपुरम के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल ले जाया गया और उसी दिन कावेरी अस्पताल स्थानांतरित किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज