कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद तमिलनाडु के कृषि मंत्री वेंटिलेटर पर

दुरैक्कन्नू को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था (File Photo)
दुरैक्कन्नू को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था (File Photo)

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (CM K Palaniswami) के साथ मत्स्य मंत्री डी जयकुमार और स्वास्थ्य मंत्री सी विजयाबास्कर ने अस्पताल जाकर दुरैक्कन्नू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वह कृषि मंत्री के परिवार के सदस्यों से भी मिले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 1:41 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) के कृषि मंत्री आर दुरैक्कन्नू कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाये गये है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली (Life Support System) पर रखा गया है. अस्पताल के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें कुछ दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कावेरी अस्पताल (Kaveri Hospital) के अधिकारियों ने बताया कि 72 वर्षीय मंत्री को एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ईसीएमओ) और वेंटिलेटर पर रखा गया है. यहां से सलेम जाते समय रास्ते में बेचैनी की शिकायत होने पर दुरैक्कन्नू को 13 अक्टूबर को विल्लुपुरम के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया था. उन्हें उसी दिन कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल ने एक बुलेटिन में बताया कि दुरैक्कन्नू को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये है. अस्पताल ने बताया कि गहन देखभाल इकाई में विशेषज्ञ चिकित्सकों के एक पैनल द्वारा मंत्री के स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी जा रही है. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (CM K Palaniswami) के साथ मत्स्य मंत्री डी जयकुमार और स्वास्थ्य मंत्री सी विजयाबास्कर ने अस्पताल जाकर दुरैक्कन्नू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वह कृषि मंत्री के परिवार के सदस्यों से भी मिले.

ये भी पढ़ें- RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना से संक्रमित, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम



राज्य में कम हो रहे हैं मामले
गौरतलब है कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के नये मामलों में रविवार को भी गिरावट जारी रही और 2,869 नये मरीज सामने आये. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले 7.09 लाख हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में 31 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक इस महामारी से 10,924 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य में पिछले कुछ सप्ताह से कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है. शनिवार को भी राज्य को कोविड-19 के 3,000 से कम (2,886) मामले आये थे. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और रविवार को विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल केन्द्रों से 4,019 मरीजों को छुट्टी दी गई. इसके साथ ही राज्य में अब तक 6.67 लाख लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. फिलहाल 30,606 मरीज उपाचाराधीन हैं.

ये भी पढ़ें- भारत का पहला Sea Plane 31 अक्टूबर को साबरमती रिवरफ्रंट से भरेगा उड़ान



चेन्नई में आए हैं 1 लाख 95 हजार से ज्यादा केस
विभाग के अनुसार रविवार को 80,690 नमूनों की जांच की गई. इसी के साथ अब तक राज्य में कुल 95.17 लाख नमूनों की जांच की गई है.

तमिलनाडु में अब तक सामने आए कुल 7.09 लाख मामलों में अकेले राजधानी चेन्नई के 1,95,672 मामले हैं. उनमें 764 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि रविवार को हुई.

बुलेटिन के मुताबिक कोयंबटूर में 271, सेलम में 196, तिरुवल्लु में 161, चेंगलपेट में 155, कांचीपुरम में 120 और तिरुपुर में 112 नये मरीज सामने आए हैं. बुलेटिन के मुताबिक जिन 31 लोगों की रविवार को मौत हुई, उनमें से केवल एक को कोई अन्य गंभीर बीमारी नहीं थी. उनमें 26 लोग 60 साल से अधिक उम्र के थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज