बच्चे ने खाना समझकर मुंह में डाल लिया विस्फोटक, धमाके से मौके पर ही मौत

बच्चे ने खाना समझकर मुंह में डाल लिया विस्फोटक, धमाके से मौके पर ही मौत
बच्चे ने खाने की चीज समझ कर जिलेटिन की छड़ें खा लीं (सांकेतिक फोटो)

तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली (Tiruchirappalli) के पास अलगराई (Alagarai) गांव में एक 6 साल के बच्चे की कथित तौर पर जिलेटिन की विस्फोटक छड़ें खाने से मौत हो गई.

  • Share this:
चेन्नई. केरल (Kerala) में हथिनी के विस्फोटक खाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक बच्चे के साथ ऐसी ही अनहोनी घटना की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली (Tiruchirappalli) के पास अलगराई (Alagarai) गांव में 6 साल के एक बच्चे की कथित तौर पर विस्फोटक खाने से मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार, कावेरी नदी (Cauvery River) के किनारे मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक को तीन लोगों ने खरीदा. उन्होंने जिलेटिन की दो विस्फोटक छड़ें इस्तेमाल की थीं. जो छड़ इस्तेमाल में नहीं आई, उसे बूपथी के घर लाकर रख दिया.

बच्चे को खाने की चीज़ लगी जिलेटिन रॉड
उसी दिन घर में खेल रहे बूपथी के बेटे को लगा कि जिलेटिन की छड़ कोई खाने की चीज है और उसने खा लिया. विस्फोटक के मुंह में जाते ही बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया. जब तक बच्चे को कोई मेडिकल मदद मिल पाती उससे पहले ही उसकी मौत हो गई.
इसके बाद बिना प्रशासन को सूचना दिए बूपथी के परिजनों और दोस्तों ने मिलकर 6 साल के बेटे का अंतिम संस्कार भी कर दिया. बूपथी और उसके दोस्तों को लगा कि विस्फोटक के चलते हुई इस मौत के कारण वह मुश्किल में पड़ सकते हैं. उन्होंने उसी रात बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.



हालांकि किसी ने थाने को इसकी खबर कर दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अब इलाके में देसी विस्फोटकों के इस्तेमाल के मामले की जांच करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading