...जब अचानक कार से उतरे अमित शाह और चेन्‍नई की सड़क पर पैदल चलने लगे

अमित शाह समर्थकों का अभिवादन करने के लिए चेन्नई की सड़क पर पैदल चले (फोटो साभार-ANI)
अमित शाह समर्थकों का अभिवादन करने के लिए चेन्नई की सड़क पर पैदल चले (फोटो साभार-ANI)

Amit Shah walks on Chennai road: हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद अमित शाह की कार अचानक रूकी और वह भाजपा और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का अभिवादन करने के लिए कुछ दूर पैदल चले. पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 11:09 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शनिवार को यहां लोगों को आश्चर्यचकित करते हुए अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को दरकिनार कर अपने वाहन से बाहर निकले और हवाई अड्डे के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे. शाह शहर की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे है. उन्होंने महानगर के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके लिए तमिलनाडु में होना बड़ी बात है. उन्होंने तमिल में ट्वीट किया, 'मैं चेन्नई पहुंचा! मैं हमेशा तमिलनाडु में आकर खुश हूं. आज मैं अपने प्यारे तमिल भाइयों और बहनों को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संबोधित कर रहा हूं.' शाह के स्वागत समारोह में अन्नाद्रमुक के सैकड़ों सदस्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए.

दिल्ली से पहुंचने के तुरन्त बाद अमित शाह की अगवानी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्यों और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और अन्य लोगों ने की. भाजपा प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने कहा, 'दोनों पार्टियों के बीच कोई मतभेद नहीं हैं. गठबंधन हर तरह से जारी रहेगा.' अन्नाद्रमुक समन्वयक ओ पनीरसेल्वम और सह-समन्वयक के पलानीस्वामी ने भी घोषणा की कि गठबंधन जारी रहेगा. पूरे जीएसटी रोड पर भाजपा और अन्नाद्रमुक के झंड़े लहरा रहे थे और सैंकड़ों की संख्या में लोग गृह मंत्री का स्वागत करने के लिए सड़क के एक ओर खड़े थे.


अमित शाह अचानक कार से उतरे और कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्‍वीकार करने लगे
हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद शाह की कार अचानक रूकी और वह भाजपा और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का अभिवादन करने के लिए कुछ दूर पैदल चले. पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा था. जब शाह लोगों का अभिवादन करने के लिए पैदल चल रहे थे तो उस समय कथित तौर पर एक तख्ती फेंकने के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. व्यक्ति की पहचान दुरईराज के रूप में हुई जिसे बाद में छोड़ दिया गया. इसके बाद शाह ने तमिलनाडु के चेन्नई शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी.



ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: AIADMK ने किया बड़ा ऐलान- बीजेपी के साथ ही लड़ेंगे 2021 का विधानसभा चुनाव

शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं. इस बीच शाह ने ट्वीट कर प्यार और समर्थन के लिए शहर का धन्यवाद किया. उन्होंने जीएसटी रोड पर पदयात्रा की वीडियो क्लिप के साथ एक ट्वीट में कहा, 'तमिलनाडु में होना हमेशा शानदार रहा है. इस प्यार और समर्थन के लिए चेन्नई को धन्यवाद.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज