Home /News /nation /

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत, शुक्रवार को होंगे पंचतत्व में विलीन

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत, शुक्रवार को होंगे पंचतत्व में विलीन

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर पीएम मोदी ने संवेदनाएं प्रकट की है.

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर पीएम मोदी ने संवेदनाएं प्रकट की है.

GN Bipin Rawat Helicopter crash : तमिलनाडु (Tamil Nadu) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनके स्टाफ और परिवार के सदस्यों को ले जा रहा सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया था.

    नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे (Tamil nadu Army Helicopter Crash) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (GN Bipin Rawat Helicopter crash) का निधन हो गया है. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टि की है. सीडीएस रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी हेलिकॉप्टर में सवार थीं. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, ‘अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की मौत हो गई हैं.’ घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत तमाम नेताओं ने भी दुःख जताया है.

    आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार (10 दिसंबर) को दिल्ली छावनी में किया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर के कल शाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है. शवों को शुक्रवार को उनके घर लाया जाएगा और लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अंतिम सम्मान देने की अनुमति दी जाएगी. इसके बाद एक अंतिम संस्कार जुलूस निकाला जाएगा, जो कामराज मार्ग से दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर श्मशान तक जाएगा.

    शवों का होगा डीएनए टेस्ट
    सूत्रों का कहना है कि सभी शवों का डीएनए टेस्ट किया जाएगा ताकि उनकी पहचान की जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहे थे तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया. वायुसेना की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

    ये भी पढ़ेंः- पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत! CDS बिपिन रावत के निधन पर बोले- ये मिनी ईद मनाने का दिन है

    पीएम मोदी ने जताया दुख
    जनरल बिपिन रावत के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक और एक सच्चे देशभक्त थे. उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया. सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. ऊं शांति.

    ये भी पढ़ेंः- जब स्कूल यूनिफार्म पहनकर स्कूल के फाउंडर्स डे कार्यक्रम में पहुंचे थे CDS जनरल बिपिन रावत

    असाधारण साहस के साथ की देश की सेवा
    जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बल के 11 अन्य कर्मियों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से बहुत दुखी हूं. जनरल बिपिन रावत ने असाधारण साहस के साथ देश की सेवा की. प्रथम सीडीएस के तौर पर उन्होंने सशस्त्र बलों के एकीकरण के लिए योजनाएं तैयार की. सीडीएस जनरल बिपिन रावत की असमय मृत्यु हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति है.

    मायावती ने किया ट्वीट
    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस घटना पर दुख जताया है. मायावती ने ट्विटर पर लिखा, ‘देश के सर्वोच्च 5 स्टार रैंक के पहले चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ व पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबरदस्त क्षति. मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे.’

    Tags: Bipin Rawat, Cds bipin rawat, General Bipin Rawat, Indian air force, Indian Airforce, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर