Assembly Banner 2021

Tamil Nadu Assembly Election: वोट के लिए नोट बांटते दिखे AIADMK नेता, द्रमुक बोली- चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो AIADMK के किसी स्थानीय नेता ने रिकॉर्ड किया है.  (वीडियो ग्रैब)

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो AIADMK के किसी स्थानीय नेता ने रिकॉर्ड किया है. (वीडियो ग्रैब)

Tamil Nadu Assembly Election 2021: तमिलनाडु में 234 सीटों के लिए एक चरण में छह अप्रैल को चुनाव होना है. मुख्य चुनाव अधिकारी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 234 सीटों पर कुल 6,357 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 10:34 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) से पहले हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां के चेपॉक विधानसभा क्षेत्र में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के नेता खुलेआम वोट के लिए नोट बांटते दिखे. पैसे बांटने का ये वीडियो वायरल हो गया है, जिसे लेकर बताया जा रहा है कि 500 के नोट बांटे जा रहे थे. वीडियो सामने आने के बाद DMK ने नाराजगी जताई है और कहा कि वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे. तमिलनाडु में 234 सीटों के लिए एक चरण में छह अप्रैल को चुनाव होना है.

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो AIADMK के किसी स्थानीय नेता ने रिकॉर्ड किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों का पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें 500 रुपये के नोट दिए जा रहे है. घटना की शिकायत के बाद चुनाव आयोग वीडियो की जांच कर सकता है. बता दें कि वोट के बदले नोट बांटने की घटना पहले भी कई चुनाव में सामने आ चुकी है.

चेपॉक की टक्कर
चेपॉक की इस सीट पर ज़ोरदार टक्कर होने वाली है. डीएमके के पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि चेपॉक सीट से चुनाव में डेब्यू करेंगे. यहां उनका मुकाबला पीएमके के उम्मीदवार से होगा. ये स्टालिन के परिवार की पुश्तैनी सीट है. उदयनिधि के दादा करुणानिधि को पहले कई बार यहां से जीत मिली है.
ये भी पढ़ें:- कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश, फिर आ सकते हैं रोजाना एक लाख केस'



सीबीडीटी के छापे
पिछले दिनों तमिलनाडु में कई प्रतिष्ठानों में छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने ‘बिना लेखा-जोखा’ वाली 16 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की थी. इसके अलावा करीब 80 करोड़ रुपये की काली कमाई का भी पता लगाया. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने ये तलाशी 16 और 17 मार्च को चेन्नई, तिरुपुर, धारापुरम में ली.

चुनाव के लिए नामांकन खत्म
तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की समय सीमा शुक्रवार शाम समाप्त हो गई. मुख्य चुनाव अधिकारी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 234 सीटों पर कुल 6,357 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. इनमें 5,398 पुरुष, 956 महिला और तीन ट्रांसजेंडर उम्मीदवार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज