Tamil Nadu Assembly Election 2021: AIADMK-BJP को झटका, फिल्म स्टार विजयकांत की DMDK ने छोड़ा साथ

DMDK के संस्थापक विजयकांत. तस्वीर- फ़र्स्टपोस्ट

DMDK के संस्थापक विजयकांत. तस्वीर- फ़र्स्टपोस्ट

Tamil Nadu Assembly election 2021: जयललिता के निधन के बाद से सत्तारूढ़ AIADMK का यह पहला राज्य चुनाव है. विपक्षी डीएमके-कांग्रेस ने लोकसभा 2019 के आम चुनाव साथ लड़े थे. उन्हें राज्य के चुनावों में भी 'बड़ी जीत' की उम्मीद है.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu Assembly Election 2021) में AIADMK-BJP के गठबंधन को चुनाव से पहले झटका लगा है. अभिनेता विजयकांत की अगुवाई वाली DMDK अगले महीने होने वाले राज्य के चुनाव से पहले गठबंधन से बाहर हो गई. पार्टी ने दावा किया कि तीन दौर की बातचीत के बाद, AIADMK ने वादा के मुताबिक सीट देने से इनकार कर दिया. 6 अप्रैल को एक ही चरण में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होंगे और 2 मई को नतीजे आएंगे.

बता दें करिश्माई और शक्तिशाली नेता जे. जयललिता के निधन के बाद से सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए यह पहला राज्य चुनाव है. विपक्षी डीएमके-कांग्रेस ने लोकसभा 2019 के आम चुनाव में साथ हिस्सा लिया था. उन्हें राज्य के चुनावों में भी 'बड़ी जीत' की उम्मीद है.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नीत गठबंधन को राज्य की 39 सीटों में से 38 सीटों जीत मिली थी. पिछले हफ्ते, AIADMK ने अपने सहयोगी भाजपा को 234 में से 20 सीटें आवंटित कीं, जबकि अन्य क्षेत्रीय सहयोगी - PMK को 23 सीटें दी. AIADMK द्वारा छह उम्मीदवारों की सूची जारी करने के कुछ देर बाद ही DMDK ने गठबंधन छोड़ने का फैसला किया.

Youtube Video

DMK ने किया था यह दावा

साल 2014 के लोकसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक ने राज्य की 39 सीटों में से 37 पर जीत हासिल की थी, जिसमें 44.3 प्रतिशत वोट थे. वहीं 5.1 फीसदी मतों के साथ विजयकांत की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी. साल 2019 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी द्रमुक ने दावा किया था कि डीएमडीके ने उससे  संपर्क किया था.

तमिलनाडु में इन दलों के अलावा अभिनेता से नेता बने कमल हासन की पार्टी एमकेएम अपने पहले राज्य चुनाव में उतरेगी. सोमवार को एमकेएम ने 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने राज्य चुनावों के लिए टीटीवी दिनाकरन की अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के साथ गठबंधन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज