Coimbatore South Election Result: कमल हासन 'कोयम्बटूर दक्षिण' से हारे पहली चुनावी जंग, BJP की वानथी श्रीनिवासन ने दी मात

कोयम्बटूर दक्षिण में प्रत्याक्षियों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई.

कोयम्बटूर दक्षिण में प्रत्याक्षियों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई.

कमल हासन ने कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट (Coimbatore South Assembly constituency) से चुनाव लड़ा. उनका मुकाबला कांग्रेस एस जयकुमार (S Jaikumar) और बीजेपी की वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) से रहा, जिसमें वानथी श्रीनिवासन ने बेहद करीबी मुकाबले में कमल हासन को 1728 वोटों से हराया.

  • Share this:
चेन्नई. बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार एक्टर कमल हासन (Kamal Haasan) ने पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा. वह मक्कल नधि मय्यम (एमएनएम) (Makkal Needhi Maiam) पार्टी बनाकर चुनाव मैदान में खड़े हुए, लेकिन अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों में राज करने वाले चुनावी मैदान में जीत हासिल नहीं कर सके. कमल हासन कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट (Coimbatore South Assembly constituency) से बेहद करीबी मुकाबले में चुनाव हार गए. बीजेपी की वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) ने उन्हें चुनावी मैदान में शिकस्त दी.

कमल हासन की कांग्रेस-बीजेपी से थी टक्कर

कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट (Coimbatore South Assembly constituency) सीट पर कमल हासन (Kamal Haasan) के सहित 25 प्रत्याशी और अपनी किस्मत को आजमा रहे थे. कमल हासन का मुकाबला कांग्रेस एस जयकुमार (S Jaikumar) और बीजेपी की वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) से था. वानथी बीजेपी की महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष थे.

शुरुआती रुझानों मे आगे थे कमल हासन
शुरुआती रुझानों के साथ कमल हासन देर शाम तक बढ़त बनाए हुए थे. लेकिन रात होते-होते नतीजे बीजेपी के पक्ष में जाने लगे. वानथी श्रीनिवासन ने बेहद करीबी मुकाबले में कमल हासन को 1728 वोटों से हराया.

साल 2016 के क्या थे आंकड़े

2016 का चुनाव एआईएडीएमके के उम्मीदवार अम्‍मन के. अर्जुनन (Amman K. Arjunan) के 38.94 प्रतिशत के साथ 59,788 वोट पाकर जीता था. इस बार अन्नाद्रमुक और बीजेपी चुनावी गठबंधन में है, इसलिए वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) की ताकत बढ़ी है. पिछले चुनाव में वनाथी श्रीनिवासन ने 21.57 वोटिंग प्रतिशत के साथ 33,113 वोट हासिल किए थे. वहीं, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार को 27.60 वोटिंग प्रतिशत पर 42,369 वोट मिले थे. यहां 25 प्रतिशत वोट मुसलमानों के हैं. वहीं, दलितों का वोटबैंक 20 प्रतिशत है.



कोयम्बटूर दक्षिण में कितने हैं मतदाता

कमल हासन एक लोकप्रिय चेहरा हैं. अगर उन्हें मुस्लिमों से समर्थन मिल जाता है तो फायदा होगा. यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 2,51,389 हैं, जिसमें पुरुष मतदाता 1,25,416 हैं. महिला मतदाताओं की संख्या 1,25,950 और ट्रांसजेंडर 23 हैं.

कमल हासन ने भ्रष्टाचार बनाया मुद्दा

कमल हासन भ्रष्टाचार को मुद्दा बन कर चुनाव लड़ रहे हैं. उनका दावा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो तमिलनाडु की राजनीति से भ्रष्टाचार का अंत हो जाएगा. उन्होंने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो गृहणियों को घर के कामकाज के लिए भुगतान, सभी घरों को हाई स्पीड इंटरनेट सेवा और किसानों को कृषि आधारित उद्योगों के जरिये उद्यमी बनाया जाएगा. वहीं, गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को समृद्धि रेखा में लाया जाएगा.

तमिलनाडु का इतिहास है गवाह

तमिलनाडु का इतिहास है कि कोई बड़ा सुपरस्टार अक्सर वहां सत्ता का भी किंग साबित होता है. कमल हासन चुनाव लड़ रहे हैं, भले ही अभी उनकी पार्टी अपने दम पर बहुमत लाने का दम ना रखती हो लेकिन अगर राजनीतिक लड़ाई लंबी छिड़ती है तो कमल हासन बड़ा फैक्टर साबित होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज