Tamil Nadu Assembly Election 2021: पीएम मोदी ने उठाया जलीकट्टू से AIIMS तक का मुद्दा, यहां पढ़ें खास बातें

मदुरै में पीएम मोदी

मदुरै में पीएम मोदी

Tamil Nadu assembly election 2021: पीएम ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र से प्रेरित होकर एनडीए सरकार 130 करोड़ भारतीयों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम कर रही है. तमिलनाडु और विशेष रूप से दक्षिणी तमिलनाडु के लिए, हम बुनियादी ढांचे, सिंचाई, निवेश पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

  • Share this:
मदुरै. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु स्थित मदुरै में रैली संबोधित की. इस दौरान पीएम ने मदुरै में एम्स, जलीकट्टू के मुद्दे को लेकर डीएमके, कांग्रेस और पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में मदुरै रैली में कहा कि अन्नाद्रमुक के संस्थापक दिवंगत एमजी रामचंद्रन का समावेशी एवं समृद्ध समाज का दृष्टिकोण हमें प्रेरित करता है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस और द्रमुक के पास बात करने के लिए असल में कोई एजेंडा नहीं है. मदुरै रैली में मोदी ने आरोप लगाया कि द्रमुक और कांग्रेस नेता बार-बार महिलाओं का अपमान कर रहे हैं.

Youtube Video


यहां पढ़ें प्रधानमंत्री की मदुरै रैली की खास बातें
पीएम ने कहा कि नारी शक्ति को सशक्त बनाने पर मदुरै हमें महत्वपूर्ण सबक सिखाता है. हम इसे उस तरीके से देखते हैं जिस तरह से महिलाओं को पूजा और पूजनीय माना जाता है. अफसोस की बात है कि द्रमुक और कांग्रेस ने मदुरै के लोकाचार को नहीं समझा. कोई आश्चर्य नहीं कि उनके नेता बार-बार महिलाओं का अपमान करते रहते हैं!
पीएम ने कहा कि DMK और कांग्रेस आपके लिए सुरक्षा या गरिमा की गारंटी नहीं देंगे. कानून-व्यवस्था की स्थिति उनकी सरकार में खराब रहेगी. DMK के पहले परिवार में एक आंतरिक पारिवारिक उलझन के कारण DMK ने शांतिप्रिय मदुरै को माफिया मांद बनाने की कोशिश की.
पीएम ने कहा कि कांग्रेस-द्रमुक ने काम न करने की कला में महारत हासिल की है और जो वास्तव में काम करते हैं, उनके बारे में झूठ फैलाने में महारत हासिल है. एक उदाहरण एम्स मदुरै का है. अपनी कई वर्षों की सत्ता में, उन्होंने इसके बारे में सोचा भी नहीं था. यह हमारी सरकार थी जो एम्स यहां लाई, जिसमें संक्रामक रोग के अत्याधुनिक ब्लॉक भी होंगे. मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस परियोजना को उचित प्रक्रियाओं के अनुसार पूरा किया जाएगा. यह क्षेत्र में लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल और उपचार सुनिश्चित करेगा.
पीएम ने कहा कि साल 2016-17 में, तमिलनाडु के आम लोग एक समाधान चाहते थे और चाहते थे कि जल्लीकट्टू जारी रहे. मैं उस दर्द को समझ सकता था. हमारी सरकार ने तब AIADMK सरकार द्वारा TN में लाए गए अध्यादेश को मंजूरी दे दी, जिसने जल्लीकट्टू को जारी रखने की अनुमति दी.
पीएम ने कहा, 'क्या यह शब्द आप उस चीज़ के लिए उपयोग करते हैं जो सदियों से तमिल संस्कृति का हिस्सा है? साल 2016 में, तमिलनाडु कांग्रेस के घोषणापत्र ने जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया. कांग्रेस-डीएमके को खुद पर शर्म आनी चाहिए!'
पीएम ने कहा कि साल 2011 में यूपीए दिल्ली में सत्ता में थी और द्रमुक के पास केंद्र सरकार में बड़े मंत्रालय थे. उसी यूपीए सरकार ने जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगा दिया. एक यूपीए नेता ने जल्लीकट्टू को एक बर्बर प्रथा बताया था.
पीएम ने कहा कि DMK और कांग्रेस के पास बात करने के लिए कोई वास्तविक एजेंडा नहीं है, लेकिन उन्हें अपने झूठ पर नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि लोग मूर्ख नहीं हैं. कांग्रेस-डीएमके खुद को तमिल संस्कृति के एकमात्र रक्षक के रूप में दिखाते रहते हैं, लेकिन तथ्य कुछ और ही बताते हैं.
पीएम ने कहा कि हमारी सरकार कपड़ा क्षेत्र के लिए अधिक ऋण और आधुनिक मशीनरी सुनिश्चित कर रहा है. इस साल के बजट में एक मेगा इनवेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क स्कीम 'MITRA' की घोषणा की गई है. 3 साल में 7 टेक्सटाइल पार्क बनेंगे.
पीएम ने कहा कि हमने 2024 तक भारत में हर घर में नल के पानी के कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया. तमिलनाडु में, मिशन शुरू होने के बाद से 16 लाख से अधिक नल जल कनेक्शन प्रदान किए गए हैं.
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल के केंद्रीय बजट में आर्थिक गलियारों की एक श्रृंखला की घोषणा की गई है और उनमें से एक मदुरई-कोल्लम गलियारा है. तमिलनाडु में रेलवे इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के लिए आवंटित फंड में 2009 की तुलना में रिकॉर्ड 238% की वृद्धि हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज