Tamil Nadu Assembly Election 2021: यहां पढ़ें जोरावरपेट सीट का पूरा ब्यौरा

Demo Pic.

जोरावरपेट तमिलनाडु का एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम द्वारा जीता गया था. तमिलनाडु राज्य के त्रिपत्तुर जिले के अंतर्गत जोरावरपेट निर्वाचन क्षेत्र आता है.

  • Share this:
    जोरावरपेट. जोरावरपेट तमिलनाडु का एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम द्वारा जीता गया था. तमिलनाडु राज्य के त्रिपत्तुर जिले के अंतर्गत जोरावरपेट निर्वाचन क्षेत्र आता है. 2016 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में जोरावरपेट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 80.20 प्रतिशत दर्ज किया गया था. विधानसभा चुनाव 2021 में यहां वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जागरुकता अभियान चलाया गया है. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैनर पोस्ट का इस्तेमाल भी किया गया है. यहां 6 अप्रैल को मतदान और 2 मई को मतगणना होगी.

    विधानसभा चुनाव 2016 में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के वीरमणि केसी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम से कविता को 10991 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. जोरावरपेट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तिरुवन्नामलाई लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के लोकसभा चुनावों में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के उम्मीदवार अन्नादुराई सीएन ने तिरुवनमलाई लोकसभा सीट से 304187 मतों के अंतर से जीत हासिल की. उन्होंने ऑलिवरा अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम से एग्री कृष्णमूर्ति एस को हराया. इस चुनाव में प्रचार प्रसार का दौर शुरू हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.