Tamil Nadu Assembly Election 2021: यहां पढ़ें पनरुति सीट का पूरा ब्यौरा

Demo Pic.

Demo Pic.

पनरुति तमिलनाडु का एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम द्वारा जीता गया था. तमिलनाडु राज्य के कुड्डालोर जिले के अंतर्गत पनरुति निर्वाचन क्षेत्र आता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
पनरुति. पनरुति तमिलनाडु का एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम द्वारा जीता गया था. तमिलनाडु राज्य के कुड्डालोर जिले के अंतर्गत पनरुति निर्वाचन क्षेत्र आता है. 2016 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में पनरुति विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 39.43 प्रतिशत दर्ज किया गया था. विधानसभा चुनाव 2021 में यहां वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जागरुकता अभियान चलाया गया है. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैनर पोस्ट का इस्तेमाल भी किया गया है. यहां 6 अप्रैल को मतदान और 2 मई को मतगणना होगी.

विधानसभा चुनाव 2016 में द्ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के सत्य पी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के पंककुमार को 3128 मतों के अंतर से हराकर सीट जीत ली. पनरुति विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कुड्डालोर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के लोकसभा चुनावों में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम उम्मीदवार टीआरवीएस पट्टाली मक्कल काची से डॉ. आर गोविंदसामी को हराकर कुड्डलोर लोकसभा सीट से रमेश 143983 मतों के अंतर से जीते. इस चुनाव में भी प्रचार प्रसार का दौर शुरू हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज