TN Election 2021: क्या इस बार भी थाउजेंड लाइट्स में बरकरार रहेगा DMK का जलवा ?

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

2016 में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) से कु. का सेल्वम अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के वलारमथी बी. को 8829 वोटों के मार्जिन से हराकर थाउजेंड लाइट्स (Thousand Lights) विधानसभा सीट से जीते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 11:28 PM IST
  • Share this:
थाउजेंड लाइट्स. थाउजेंड लाइट्स (Thousand Lights) विधानसभा सीट तमिलनाडु की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने जीत दर्ज की थी. थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट तमिलनाडु के चेन्नई जिले में आती है. 2016 में हजार रोशनी में कुल 44.48 प्रतिशत वोट पड़े. 2016 में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम से कु. का सेल्वम ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के वलारमथी बी. को 8829 वोटों के मार्जिन से हराया था.

थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट चेन्नई मध्‍य के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं दयानिधि मारन, जो द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम से हैं. उन्होंने पट्टाली मक्‍कल कटचीके सैम पॉल को 301520 से हराया था.

बता दें, तमिलनाडु में छह अप्रैल को मतदान होगा. जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में सिर्फ एक चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. इसके साथ ही मतदान का समय भी एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है. तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं. इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं. वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज