TN Election 2021: विरालिमलई में क्या इस बार भी जीतेगी AIADMK, या होगा कुछ और

कॉन्सेप्ट इमेज.

2016 में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) से विजया बस्कर सी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के पलानियप्पन एम को 8447 वोटों के मार्जिन से हराकर विरालिमलई (Viramalai) विधानसभा सीट जीती थी.

  • Share this:
    विरालिमलई. विरालिमलई (Viramalai) विधानसभा सीट तमिलनाडु की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने जीत दर्ज की थी. विरालिमलई विधानसभा सीट तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में आती है. 2016 में विरालिमलई में कुल 49.98 प्रतिशत वोट पड़े. 2016 में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम से विजया बस्कर सी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के पलानियप्पन एम को 8447 वोटों के मार्जिन से हराया था.

    विरालिमलई विधानसभा सीट करूर के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं ज्योतिमणि, जो इंडियन नेशनल कांग्रेस से हैं. उन्होंने ऑल इंडिया अन्‍ना द्रविद मुनेत्र कड़गम के एम थंबीदुरई को 420546 से हराया था.

    बता दें, तमिलनाडु में छह अप्रैल को मतदान होगा. जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में सिर्फ एक चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. इसके साथ ही मतदान का समय भी एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है. तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं. इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं. वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.