Tamil Nadu Result Live: तमिलनाडु में DMK बहुमत की ओर, स्टालिन-उदयनिधि ने बना रखी है बड़ी बढ़त

एमके स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि (बाएं)

एमके स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि (बाएं)

Tamil Nadu Election Results 2021 Updates: राज्‍य विधानसभा की 234 सीटों के लिए मतदान हुआ है. कद्दावर नेता जे. जयललिता और एम करुणानिधि के निधन के बाद राज्‍य में यह पहला विधानसभा चुनाव है. तमिलनाडु के इन दोनों करिश्‍माई बड़े नेताओं के निधन से राज्‍य की सियासत में काफी बदलाव आया है.

  • Share this:
Tamil Nadu Election Results 2021 LIVE Updates: तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की वोोटं की गिनती जारी है. तमिलनाडु (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे. खबर लिखे जाने तक आए शुरुआती रुझानों में तमिलनाडु चुनाव के ताजा रुझानों में अब एआईएडीएमके 52 सीटों पर लीड कर रही है. डीएमके 49 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. सीएम पलानीस्‍वामी पिछड़ रहे हैं.

डीएमके के उदयनिधि स्टालिन फिलहाल चेपुक-तिरुवल्लिकेनी सीट से आगे चल रहे हैं. तमिलनाडु में DMK 135 सीटों के साथ आगे है. वह सरकार बना सकती है. वहीं सत्ताधारी AIDMK शुरुआती रुझानों में 98 सीटों पर आगे हैं.

तमिलनाडु में अभिनेता-नेता कमल हासन के मक्कल निधी मैयम सहित चार गठबंधन मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और मुख्य विपक्षी द्रमुक के बीच है. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन, अम्मा मक्काल मुनेत्र कझगम के प्रमुख टीटीवी दिनाकरण, एमएनएम के हसन और बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख एल. मुरूगन सहित करीब 4000 उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव 234 विधानसभा सीटों पर हुए हैं.

Assembly Election Results Live Updates: बंगाल के शुरुआती रुझानों से बीजेपी गदगद; नंदीग्राम में शुवेंदु अधिकारी को बढ़त, ममता बनर्जी पिछड़ीं
राज्‍य विधानसभा की 234 सीटों के लिए मतदान हुआ है. कद्दावर नेता जे. जयललिता और एम करुणानिधि के निधन के बाद राज्‍य में यह पहला विधानसभा चुनाव है. तमिलनाडु के इन दोनों करिश्‍माई बड़े नेताओं के निधन से राज्‍य की सियासत में काफी बदलाव आया है.

तमिलनाडु में पिछले विधानसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) ने बहुमत हासिल किया था. एआईएडीएमके ने राज्य की 234 विधानसभा सीटों में से 136 पर जीत हासिल की थी. द्रमुक (डीएमके) को 89 सीटें मिली थी. 2016 के चुनाव में कांग्रेस को 8, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को 1 सीट मिली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज