Tamil Nadu Assembly Elections 2021: राजनीति के माह‍िर खिलाड़ी हैं पलानीस्वामी, इडाप्पडी से फिर जनता की अदालत में

ई के पलानीस्‍वामी ने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी.

ई के पलानीस्‍वामी ने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी.

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर (Political Career) की शुरुआत करने वाले ई के पलानीस्वामी 1974 में एआईएडीएमके (AIADMK) से जुडे़ थे. 2017 में वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बनने में कामयाब रहे.

  • Share this:
Tamil Nadu Assembly Elections 2021: चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में दक्षिण के इस सबसे बड़े राज्य की कमान किसके हाथ में होगी आज यह फैसला हो जाएगा. यहां मुख्य लड़ाई एआईएडीएमके (AIADMK) और डीएमके के बीच है. 2016 में जयललिता के निधन के बाद ओ पनीरसेल्वम राज्य के सीएम बनाए गए थे, लेकिन वे 73 दिन ही मुख्यमंत्री (CM) रहे.

वहीं 2017 को ई पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाए गए और तब से ही एआईएडीएमके की कमान पलानीस्वामी के हाथ में रही है. वह अपने गृह जिले सेलम के इडाप्पडी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे. उन्‍हें यहां से चार बार जीत हासिल हुई है. वहीं पहली बार 1989 में पलानीस्वामी इडाप्पडी से ही विधायक बने थे.

West Bengal Assembly Election 2021: तेज तर्रार छवि की हैं लेफ्ट की मीनाक्षी, नंदीग्राम में ममता-शुभेंदु से है मुकाबला

ई के पलानीस्वामी इडापड्डी से चुनाव मैदान
छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले ई के पलानीस्वामी का जन्म 2 मार्च, 1954 को तमिलनाडु के सलेम जिले में हुआ था. 1974 में वह एआईएडीएमके से जुड़ गए. वहीं 2017 में वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बनने में कामयाब रहे.

Youtube Video


Assembly Elections 2021 Results: असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की इन 5 सीटों पर रहेगी पूरे देश की नजर



तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के वोटों की चल रही है. राज्य में सबसे बड़ा चेहरा मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ही हैं. वह इडापड्डी से चुनाव मैदान में हैं. आज यह नतीजा सामने आ जाएगा क‍ि दक्षिण के इस सबसे बड़े राज्य में सत्ता की कमान किसके हाथ में जाएगी. यहां भी कांटे का मुकाबला है. इनका मुकाबला डीएमके के टी. संपत कुमार से है. इस बार चुनाव में मुकाबला एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच है. 234 विधानसभा सीटों वाले तमिलनाडु में चुनाव में मुख्यमंत्री समेत 10 बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. ऐसे में मुकाबला काफी रोचक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज