तमिलनाडु में AIADMK के 171 प्रत्याशी घोषित, गठबंधन में बीजेपी को मिली 20 सीटें

पीएम मोदी के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी (फाइल फोटो)

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ AIADMK का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो गया है. बीजेपी राज्य में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. एक अन्य सहयोगी पीएमके को 23 सीटें मिली हैं. 234 सदस्यों वाली तमिलनाडु विधानसभा के लिए एक फेज में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 1:42 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में सत्ताधारी AIADMK ने विधानसभा चुनाव के लिए 171 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ AIADMK का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो गया है. बीजेपी राज्य में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. एक अन्य सहयोगी पीएमके को 23 सीटें मिली हैं. 234 सदस्यों वाली तमिलनाडु विधानसभा के लिए एक फेज में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे. नतीजे 2 मई को आएंगे.

गौरतलब है कि राज्य में दो दिग्गज नेताओं जयललिता और करुणानिधि के देहांत के बाद पहली बार चुनाव हो रहा है. पारंपरिक रूप से राज्य की सत्ता पर काबिज रहे AIADMK और DMK के लिए ये चुनाव चैलेंज सरीखा है.

Youtube Video


6 उम्मीदवारों की लिस्ट पहले ही जारी की जा चुकी है
अन्नाद्रमुक ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट बीते शुक्रवार को जारी कर दी थी. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में एडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं वरिष्ठ नेता डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से और सीवी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से चुनावी मुकाबले में उतरेंगे. विधायक एस पी शनमुगनाथन और एस थेनमोझी क्रमश: श्रीवैगुंडम और नीलाकोट्टई (आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि जयललिता के नजदीकी रहीं शशिकला ने कुछ दिनों पहले राजनीति से सन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने जिस तरीके से राजनीति से संन्‍यास लेने की घोषणा की है उसने तमिलनाडु की राजनीति में नई हलचल पैदा कर दी है. तमिलनाडु में चिनम्मा ( मौसी) के नाम से जानी जाने वाली शशिकला के राजनीति के दूर रहने के फैसले के कुछ समय बाद ही मुख्यमंत्री एडापड्डी पलानीस्वामी ने कहा था कि यह चुनाव हम सभी के लिए काफी अहम है. अगर हम इस चुनाव में जीतते हैं तो कोई भी ताकत AIADMK को हिला नहीं सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज