Home /News /nation /

हेलिकॉप्टर दुर्घटना: लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह का दिल्ली में अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

हेलिकॉप्टर दुर्घटना: लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह का दिल्ली में अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

अंतिम संस्कार से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वहां पर मौजूद थे.

अंतिम संस्कार से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वहां पर मौजूद थे.

लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर के सामने हाथ जोड़कर मजबूती से खड़ी रहीं. इस दौरान उनकी दोनों बेटियां भी उनके साथ थी. अंतिम संस्कार से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और सशस्त्र बलों के प्रमुखों ने रविवार को लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह को अंतिम श्रद्धांजलि दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश (Tamil nadu Helicopter Crash) में लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह (Lt Colonel Harjinder Singh) का अंतिम संस्कार रविवार को नई दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान में किया गया. लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह का अंतिम संस्कार उनकी पत्नी मेजर एग्नेस पी मानेजेस (सेवानिवृत्त), बेटी प्रीत कौर ने पिता को मुखाग्नि दी. लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर के सामने हाथ जोड़कर मजबूती से खड़ी रहीं. इस दौरान उनकी दोनों बेटियां भी उनके साथ थी. अंतिम संस्कार से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और सशस्त्र बलों के प्रमुखों ने रविवार को लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह को अंतिम श्रद्धांजलि दी.

    8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिद्दर के पार्थिव शरीर का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.

    लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह का जन्म 17 अप्रैल 1978 को हुआ था. उन्होंने नई दिल्ली में नेशनल डिफेंस कॉलेज में एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम का अध्ययन किया. वह 11 गोरखा राइफल्स के थे, सीडीएस जनरल बिपिन रावत के समान रेजिमेंट और सियाचिन ग्लेशियर सहित कई बटालियनों में तैनात थे.

    जानिए लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह के बारे में…
    लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह ने संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में भी कार्यकाल पूरा किया था. 2/11 गोरखा राइफल्स का हिस्सा, सिंह को सितंबर 2001 में चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से कमीशन किया गया था. उन्होंने एलएसी के साथ उत्तर पूर्व में भी काम किया, जम्मू-कश्मीर में एलओसी ने एक कोर मुख्यालय में सिक्किम स्काउट्स स्टाफ ऑफिसर में सेवा की थी.

    लेफ्टिनेंट कर्नल सिंह ने आईएमए में प्रशिक्षक के रूप में भी काम किया और उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्र में सेवा की थी.

    Tags: Bipin Rawat, Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat, CDS General Bipin Rawat, Coonoor Helicopter Crash, Helicopter, Helicopter crash, Indian Army Helicopter Crash, Tamil Nadi Helicopter Crash

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर