LAC पर चीन के साथ झड़प में तमिलनाडु का जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने दी श्रदांजलि

LAC पर चीन के साथ झड़प में तमिलनाडु का जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने दी श्रदांजलि
तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के पलानीस्वामी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

Tamil Nadu: मुख्‍यमंत्री के पलानीस्‍वामी (CM K Palanisamy) ने ट्वीट किया, 'तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के जवान पलनी के शहीद होने की खबर सुनकर दुखी हूं. भगवान से जवान की आत्‍म को शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करता हूं.'

  • Share this:
चेन्नई. पूर्वी लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Valley ) में सोमवार रात भारत चीन (India China) सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए. शहीदों में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के रामनाथपुरम का जवान पलानी (40) भी शामिल हैं. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के पलानीस्वामी ने जवान की शहादत पर शोक व्‍यक्‍त किया और उन्‍हें श्रद्धांजलि दी.

पलानीस्‍वामी ने ट्वीट किया, 'तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के जवान पलनी के शहीद होने की खबर सुनकर दुखी हूं. भगवान से जवान की आत्‍म को शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करता हूं.'

तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने शहीद सैनिकों को श्रद्धाजंलि दी
तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी द्रमुक समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने पूर्वी लद्दाख में शहीद हुए सेना के एक अधिकारी और दो जवानों को मंगलवार को श्रद्धांजलि दी. द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने तीनों सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि एक सैनिक तमिलनाडु के दक्षिणी जिले रामनाथपुरम के काडुक्कलूर गांव का निवासी था. उन्होंने 22 साल तक सेना में अपनी सेवाएं दीं.
गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की संवेदनशील गलवान घाटी में सोमवार को चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए. इसे 45 के बाद इस तरह की पहली घटना बताया जा रहा है. इससे पहले 1975 में अरुणाचल प्रदेश के तुलुंग ला में हुए संघर्ष में चार भारतीय जवान शहीद हो गए थे.



एमडीएमके के महासचिव ने चीन पर साधा निशाना
एमडीएमके के महासचिव वाइको ने कहा कि घातक कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के आरोपों का सामना कर रहा चीन अब दुनिया का ध्यान इस बात से हटाने के लिये ऐसी कथित हरकतें कर रहा है. एएमएमके महासचिव टीटीवी दिनाकरन ने तीनों सैनिकों श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी मौत चीन की कायरतापूर्ण हरकत का नतीजा है.

दिनाकरन ने तमिलनाडु के सैनिक का जिक्र करते हुए कहा कि वह उनकी शहादत को सलाम करते हैं. उन्होंने जवान के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की.

ये भी पढ़ें:

India-China Rift: अब इन 500 चीनी उत्पादों का होगा बहिष्कार, देखें सूची

लद्दाख: पॉइंट 14 से चीनी सैनिकों के टेंट हटाने से इंकार पर गलवान घाटी में शुरू हुई थी हिंसक झड़प
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading