कोरोना वैक्सीन और दवाओं पर GST खत्म करें, तमिलनाडु के CM स्टालिन का पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र

नरेंद्र मोदी और एमके स्टालिन.

नरेंद्र मोदी और एमके स्टालिन.

Coronavirus Vaccine Medicine GST: स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी से बकाए जीएसटी और चावल सब्सिडी की रकम के तुरंत अदायगी की भी मांग की है क्योंकि इसकी वजह से तमिलनाडु पर कर्ज बढ़ता जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनसे कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन और कोरोना से जुड़े अन्य दवाओं की खरीद पर कुछ निश्चित समय के लिए जीएसटी को घटाकर शून्य करने की मांग की है. उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि जीएसटी दरों को कम करने का फैसला जीएसटी काउंसिल से सलाह लेने के बाद की जाए और यह तब तक के लिए हो जब तक कि राज्य सरकार इसे खरीद रही है.


इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बकाए जीएसटी और चावल सब्सिडी की रकम के तुरंत अदायगी की भी मांग की है क्योंकि इसकी वजह से तमिलनाडु पर कर्ज तीन प्रतिशत से बढ़कर एसजीडीपी के चार प्रतिशत तक पहुंच गया है.


इस बीच दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश उन 10 राज्यों में शामिल हैं जहां पिछले 24 घंटे में सामने आए 3,62,727 नए मामलों में से 72.42 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान भी इन 10 राज्यों की सूची में शामिल हैं.


महाराष्ट्र से एक दिन में 46,781 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद केरल में 43,529, जबकि कर्नाटक में 39,998 नए मामले दर्ज किए गए. भारत में 37,10,525 मरीज उपचाराधीन हैं और यह देश में संक्रमण के कुल मामलों का 15.65 प्रतिशत है. एक दिन में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कुल 6,426 मामलों की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.


(इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज