Home /News /nation /

tamil nadu college 40 students isolated over coronavirus symptoms

तमिलनाडु: कॉलेज में कोरोना विस्फोट! कोविड लक्षण नजर आने के बाद 40 छात्र आइसोलेट

स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से "सतर्क" रहने का आह्वान किया है. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से "सतर्क" रहने का आह्वान किया है. (फाइल फोटो)

Tamil Nadu College Coronavirus: सभी छात्रों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया है और नतीजों का इंतजार है. फिजियोथेरेपी की पढ़ाई कारने वाले कॉलेज ने 22 से 24 अप्रैल तक एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक के छात्रों ने भाग लिया था.

अधिक पढ़ें ...

चेन्नई. कोयंबटूर के एक निजी कॉलेज ने बुखार और सर्दी के लक्षण दिखने पर 40 छात्रों को आइसोलेशन में रखा है. गुरुवार को छात्रों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया और शुक्रवार को परिणाम का इंतजार है. फिजियोथेरेपी की पढ़ाई कारने वाले कॉलेज ने 22 से 24 अप्रैल तक एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक के छात्रों ने भाग लिया था.

इससे पहले, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (आईआईटी-एम) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़कर 60 हो गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से “सतर्क” रहने का आह्वान किया है और कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के प्रयासों में ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं. प्रधान स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कलेक्टरों को लिखे पत्र में पात्र लोगों का प्रभावी रूप से टीकाकरण करने का निर्देश दिया है.

तमिलनाडु में फेस-मास्क अनिवार्य, उल्लंघनकर्ताओं पर 500 रुपये जुर्माना
कोविड-19 के बढ़ते मामलों और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने में लोगों को दी गई ढिलाई के बीच तमिलनाडु सरकार ने बीते 22 अप्रैल को फेस-मास्क नहीं पहनने वालों पर फिर से जुर्माना लगाना शुरू कर दिया. स्टालिन सरकार ने संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य में इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए. मुख्य स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि जनता से 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का निर्णय कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने में लोगों के बीच दिखाई गई ढिलाई की पृष्ठभूमि में था.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ”हमने स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारियों को उन लोगों से जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है, जो सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के नजर आएंगे.” पिछले दिनों कोविड की दर में गिरावट के बाद, राज्य में कुछ दिनों से नए व सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है. 21 अप्रैल को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले देखे गए.

राधाकृष्णन ने कहा कि इन दिनों लोगों को सार्वजनिक रूप से फेस-मास्क पहने नहीं देखा जा रहा था. उन्होंने कहा, ”वे महानगरीय बस या सार्वजनिक स्थान पर यात्रा कर रहे होंगे, लेकिन उन्हें मास्क पहने नहीं देखा जा सकता है.” स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला प्रशासन को मास्क नहीं पहनने पर जनता से 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है और लोगों से सरकार द्वारा निर्धारित कोविड रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Coronavirus news, Tamil nadu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर