तमिलनाडु: कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव का कोरोना से निधन, जीत गए तो दोबारा होगा चुनाव

माधव राव (फ़ाइल फोटो)

माधव राव (फ़ाइल फोटो)

माधव राव (Madhava Rao) एक व्यवसायी होने के साथ-साथ कानूनी सलाहकार भी थे और जिला कांग्रेस कमेटी में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 1:03 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार माधव राव (Madhava Rao) का निधन हो गया है. कहा जा रहा है कि उन्हें कोरोना हो गया था. राव श्रीविल्लिपुथुर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. 63 साल के राव को कोरोना के लक्षण के बाद 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक उनके फेफड़े में भी इनफेक्शन हो गया था. बता दें कि तमिलनाडु की कुल 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. यहां सिर्फ एक चरण में वोटिंग कराई गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधव राव नोमिनेशन फाइल करने के दो दिन बाद ही बीमार हो गए थे. वो चुनाव प्रचार भी नहीं कर पाए थे. उन्हें मुदुरै के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लिहाजा चुनाव के दौरान उनकी बेटी दिव्या राव ने चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला था. कहा जा रहा है कि बाद में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.



राव एक व्यवसायी होने के साथ-साथ कानूनी सलाहकार भी थे और जिला कांग्रेस कमेटी में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं. वो तमिलनाडु कांग्रेस में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के सक्रिय सदस्य थे. बता दें कि अगर माधव राव को चुनाव में जीत मिलती है तो फिर श्रीविल्लिपुथुर सीट पर उपचुनाव कराए जाएंगे.


बता दें कि तमिलनाडु में शनिवार को कोविड-19 के 5,989 नए मामले आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 9,26,816 हो गयी है. सरकारी बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण से और 23 लोगों की मौत होने के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या 12,886 हो गयी है. राज्य में और 1,952 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं. चेन्नई में सबसे ज्यादा 1,977 नए मामले आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज