तमिलनाडु में एक हफ्ते के लिए बढ़ा पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

तमिलनाडु में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा.

तमिलनाडु में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा.

देश के दक्षिणी राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर अपना असर दिखा रही है. ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए तमिलनाडु के सीएम ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की अवधि एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है. यहां 24 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, अब इसे हफ्ते भर के लिए जारी रखा जाएगा.

  • Share this:

चेन्नई. तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य में लगाया गया लॉकडाउन मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. सीएम स्टालिन ने पार्टी और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद ये फैसला लिया है. 24 मई को तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन की अवधि पूरी हो रही थी. हालांकि अब 24 मई से अगले एक हफ्ते तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान जनता को किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी.

लॉकडाउन की अवधि में फार्मेसी, मेडिकल स्टोर, वेटरनरी क्लीनिक, दूध, पानी की सप्लाई और अन्य ज़रूरी चीजों के लिए दुकानें खुली रहेंगी. इस दौरान समाचार पत्रों के वितरण कार्यालय भी खुले रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान सब्जियों और फलों की फुटकर दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन लोगों की रोजमर्रा की ज़रूरत को देखते हुए चेन्नई शहर और अन्य जिलों में बागवानी विभाग और स्थानीय निकाय की मदद से इन्हें लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

इन्हें मिलेगी छूट

राज्य के सभी आवश्यक विभागों में सचिवालय के जरिये काम होगा. प्राइवेट फर्म्स, बैंक, बीमा कंपनियों, आईटी और आईटीईएस स्टाफ को घर से काम करने की अनुमति होगी. लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पंप, एटीएम, कृषि सामान ले जाने वाले वाहन और जरूरी सामग्री ले जाने वाले वाहनों को छूट होगी. एक जिले से दूसरे जिले में मेडिकल एमरजेंसी और अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए लोग जा सकेंगे. हालांकि इसके लिए इन्हें ई-रजिस्ट्रेशन कराने की ज़रूरत होगी.
न्यूज और मीडिया कंपनियां अपना काम पहले की ही तरह कर सकेंगी. राज्य में सभी दुकानों के खुलने का समय शनिवार रात 9 बजे तक होगा. इसके बाद रविवार से दुकानें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकेंगी. शनिवार और रविवार को सभी सरकारी और प्राइवेट बसों का ट्रांसपोर्ट जारी रहेगा.

तमिलनाडु में कितने कोविड केस?

राज्य में इस वक्त कुल 17 लाख 70 हजार 988 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जबकि एक्टिव कोरोना केसेज की संख्या 2 लाख 74 हजार 629 है. शुक्रवार को 24 हजार 478 लोग रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए हैं और प्रदेश में रिकवरी की कुल संख्या 14 लाख 76 हजार 761 पहुंच गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज