कोरोना वायरस की चपेट में आए तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री, राज्‍य का आंकड़ा 90 हजार पार

कोरोना वायरस की चपेट में आए तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री, राज्‍य का आंकड़ा 90 हजार पार
तमिलनाडु के मंत्री कोरोना से संक्रमित

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के लगभग 4,000 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 (COVID-19) के मामलों का आंकड़ा 90,000 के पार चला गया.

  • Share this:
चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के उच्च शिक्षा मंत्री के पी अंबलगन के कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है. एक अस्पताल ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एमआईओटी अस्पताल ने कहा कि शुरू में उनमें कोविड-19 (COVID-19) का कोई लक्षण नहीं दिखा और उनका सीटी स्कैन भी सामान्य था. लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें निगरानी में रखा गया था. उनके दूसरे नमूने की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुयी.

अस्पताल ने कहा कि एक दिन पहले उन्हें हल्की खांसी हुयी और उसका इलाज किया जा रहा है. उनकी हालत स्थिर है और सभी महत्वपूर्ण मानदंड सामान्य हैं. सूत्रों ने कहा कि मंत्री का करीब एक सप्ताह से अस्पताल में इलाज चल रहा है. तमिलनाडु में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग 4,000 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों का आंकड़ा 90,000 के पार चला गया. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण से 60 और लोगों की मौत हुई हैं जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,201 पर पहुंच गई है. राज्य सरकार ने यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: कोरोना की मार! मई में कोर सेक्टर का ग्रोथ -23.4% के साथ रिकॉर्ड निचले स्तर पर



अकेले चेन्‍नई में 2393 केस



स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि मंगलवार को सामने आए नए मामलों में अकेले चेन्नई से संक्रमण के 2,393 मामले हैं. चेन्नई में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 58,387 पहुंच गया जबकि राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 90,187 पहुंच गए. वहीं मंगलवार को 2,325 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिससे स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 50,074 हो गई है. राज्य में अब 38,889 मरीजों का उपचार चल रहा है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 से संक्रमित 60 लोगों की मौत हो गई जिनमें से 57 मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading