Assembly Banner 2021

DMK चीफ की बेटी और दामाद के घर पर छापे में टैक्स चोरी के 'बड़े सबूत' मिले- आयकर विभाग

द्रमुक ने पार्टी अध्यक्ष स्टालिन की बेटी के घर ‘आयकर छापे’

द्रमुक ने पार्टी अध्यक्ष स्टालिन की बेटी के घर ‘आयकर छापे’

Tamil Nadu Election 2021: तमिलनाडु में द्रमुक ने पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन की बेटी सेंथामराई और दामाद के चेन्नई स्थित आवास पर आयकर अधिकारियों द्वारा ‘तलाशी’ ली गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:40 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Election 2021) से चार दिन पहले चेन्नई, करूर और कोयम्बटूर में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) से संबंधित प्रमुख लोगों के घरों पर किए गए छापे के दौरान कर चोरी के 'सबूत' पाए. आयकर विभाग ने 28 परिसरों छापेमारी की, जिसमें से कुछ DMK प्रमुख एमके स्टालिन की बेटी सेंथामराई और दामाद सबारीसन से जुड़े हैं. जिन अन्य परिसरों पर छापे मारे गए हैं उसमें डिस्टिलरी, ब्रूअरी, रियल एस्टेट और सोलर पावर ऑपरेशन चलाने वाले लोग शामिल हैं.

नई दिल्ली में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) से जुड़े सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को सेंथामराई और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी का उद्देश्य चुनावी राज्य तमिलनाडु में 'सियासी नकदी वितरण' पर नजर रखना था. उन्होंने कहा कि अब तक चेन्नई, कोयंबटूर और करूर में कार्रवाई के तहत 28 परिसरों पर छापेमारी की गई है.

CBDT के सूत्र ने क्या कहा?
कर विभाग के लिये नीतियां तैयार करने वाले सीबीडीटी के एक सूत्र ने दावा किया कि छापे के दौरान 'अब तक कर चोरी से संबंधित कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है' और कार्रवाई अभी जारी है. उन्होंने कहा कि राज्य में तीन अलग-अलग समूहों और कुछ व्यक्तियों के खिलाफ छापेमारी की गई. कर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'इन समूहों और व्यक्तियों में से कुछ कथित रूप से राजनीतिक नकदी वितरण में सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं. छापे इन्हें सत्यापित करने और ऐसी गतिविधियों का खुलासा करने के लिए मारे जा रहे हैं.'
हालांकि, डीएमके सांसद आरएस भारती ने दावा किया कि विभाग के अधिकारियों को स्टालिन के दामाद के घर से केवल 1.36 लाख रुपये मिले. राज्य के दक्षिणी हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले शुक्रवार सुबह 25 आयकर अधिकारियों की एक टीम ने तेनामपेट और नीलांगराई में स्टालिन की बेटी और दामाद सबारीसन के घरों पर छापे मारे.





स्टालिन के सलाहकार माने जाने वाले सबारीसन का परिवार के भीतर काफी दबदबा माना जाता है. अन्ना नगर डीएमके उम्मीदवार मोहन के बेटे कार्तिक और जी-स्क्वायर बाला के परिसरों पर भी छापेमारी की गई. पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी और उनके भाई, तिरुवन्नमलाई के सांसद अन्नादुराई और तंजावुर उत्तर डीएमके के केंद्रीय सचिव मुरसोली पर अलग-अलग छापे मारे गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज