Tamil Nadu Election Results 2021: तमिलनाडु से बीजेपी के लिए गुड न्यूज़, AIADMK के लिए भी बनी 'सहारा'!

तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके के दो बड़े ओ पन्नीरसेल्वम और ई पलानीस्वामी के साथ पीएम मोदी (फाइल फोटो)

तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके के दो बड़े ओ पन्नीरसेल्वम और ई पलानीस्वामी के साथ पीएम मोदी (फाइल फोटो)

Tamil Nadu Election Results 2021: जयललिता के निधन के बाद AIADMK अपना पहला चुनाव लड़ रही है. माना जा रहा था कि यहां सत्ताधारी पार्टी का सूपड़ा साफ हो सकता है. हालांकि ऐसे में जिस तरह के सत्ताविरोधी लहर का जिक्र हो रहा था, शुरुआती रुझानों में वह नहीं दिख रहा है.

  • Share this:
चेन्नई. बंगाल में टीएमसी से हारती दिख रही बीजेपी के लिए दक्षिण भारत से खुशखबरी है. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव परिणामों में (Tamil Nadu Election Results 2021) समाचार लिखे जाने तक के रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ दल AIADMK और बीजेपी के गठबंधन को झटका लगा है और DMK और कांग्रेस का गठबंधन राज्य में सरकार बना सकती है. हालांकि भाजपा के लिए इस चुनाव में दक्षिण के इस राज्य को लेकर शुभ संकेत दिख रहे हैं.

11.20 बजे तक आए रुझानों के अनुसार राज्य की कुल 234 सीटों के रुझान आ गए थ. इसमें डीएमके + को 137, एआईएडीएमके + को 96 और MNM+ को 1 सीट पर बढ़ मिली थी. बता दें बीजेपी ने तमिलनाडु में AIADMK के साथ गठबंधन किया है. अब तक के रुझान में बीजेपी चार सीटों पर आगे है. सीटों के हिसाब से यह संख्या बेहद कम लग सकती है, लेकिन इससे पहले राज्य में बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आई थी. ऐसे में बीजेपी के लिए एक राहत भरी खबर हो सकती है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

Youtube Video


पीएम की रैलियों और शाह के रोड शो का मिला लाभ!
वहीं जयललिता के निधन के बाद AIADMK अपना पहला चुनाव लड़ रही है. साथ ही यह पार्टी का तीसरा विधानसभा चुनाव था. माना जा रहा था कि यहां सत्ताधारी पार्टी का सूपड़ा साफ हो सकता है. हालांकि ऐसे में जिस तरह के सत्ताविरोधी लहर का जिक्र हो रहा था, शुरुआती रुझानों में वह नहीं दिख रहा है. एआईएडीएमके गठबंधन 96 सीटों पर आगे चल रही है.

तमाम सर्वेक्षणों में तमिलनाडु में द्रमुक के नेतृत्व में विपक्षी गठबंधन सत्ता में वापसी के आसार जताए गए थे. एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक तमिलनाडु में द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन को 175 से 195 सीटें मिल सकती हैं जबकि सीएनएक्स के सर्वेक्षण के मुताबिक उसे 160 से 170 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. इन सर्वेक्षणों के मुताबिक अन्नाद्रमुक 70 सीटों के भीतर सिमट सकती है. टुडेज चाणक्य के सर्वे में द्रमुक को 164 से 186 सीटों के जीतने का अनुमान है. इसके मुताबिक अन्नाद्रमुक गठबंधन को 46 से 68 सीटें मिल सकती हैं.





राजनीतिक जानकारों का मानना है कि तमिलनाडु में एक ओर जहां भाजपा को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैजिक का लाभ हुआ तो वहीं AIADMK के खिलाफ भी सत्ता विरोधी लहर उस तरह नहीं दिखी जिसके आसार जाहिर किए जा रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी की रैलियों और गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो का गठबंधन को लाभ मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज