Assembly Banner 2021

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: AIADMK के साथ तय हुआ फॉर्मूला, 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP

बीजेपी तमिलनाडु में कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी तमिलनाडु में कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) में एआईएडीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी और (BJP-AIADMK) यहां कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) के लिए भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएमके (BJP-AIADMK) के बीच सीट बंटवारे पर समझौता हो गया है. बीजेपी यहां कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी उसका ही उम्मीदवार खड़ा होगा.

AIADMK ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की
तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में एडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं वरिष्ठ नेता डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से और सीवी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से चुनावी मुकाबले में उतरेंगे. विधायक एस पी शनमुगनाथन और एस थेनमोझी क्रमश: श्रीवैगुंडम और नीलाकोट्टई (आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे.




तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा के साथ दो लोकसभा सीटों पर भी उपचुनाव

निर्वाचन आयोग ने बीते दिनों चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था. इसके अनुसार तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को मतदान होना है. आयोग ने इसी दिन मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की भी घोषणा की थी.

वहीं, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति के सामने एक आवेदन दायर किया है. इसमें समिति से अनुरोध किया गया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार घोषित किया जाए. यह चुनाव छह अप्रैल को विधानसभा चुनावों के साथ होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज