Assembly Banner 2021

तमिलनाडु चुनाव: स्मृति ईरानी का खास प्रचार, BJP उम्मीदवार के साथ किया पारंपरिक नृत्य

स्मृति ईरानी ने किया पारंपरिक नृत्य. (फोटो: ANI/Twitter)

स्मृति ईरानी ने किया पारंपरिक नृत्य. (फोटो: ANI/Twitter)

Tamil Nadu Election 2021: बीते साल बीजेपी (BJP) ने बड़े बदलाव करते हुए वानती श्रीनिवासन को राष्ट्रीय बीजेपी महिला मोर्चा की कमान दी थीं. पेशे से वकील वानती भारत में लैंगिक अल्पसंख्यकों का खुलकर समर्थन करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 3:32 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Election) का आगाज हो चुका है. ऐसे में सभी पार्टी चुनावी राज्यों में तैयारियों में लगी हुईं हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर पहुंचीं. यहां उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार वानती श्रीनिवासन (Vanathi Shrinivasan) के चुनाव अभियान में पारंपरिक नृत्य किया. खास बात है कि पांच चुनावी राज्यों में से एक पश्चिम बंगाल में मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जबकि, तमिलनाडु में 6 अप्रैल को मतदान होना है.

शनिवार को केंद्रीय मंत्री ईरानी एक वीडियो सामने आया. इस वीडियो में वे पारंपरिक नृत्य करती हुईं नजर आ रहीं हैं. ईरानी भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार वानती श्रीनिवासन की चुनाव अभियान के तहत डांस कर रहीं हैं. श्रीनिवासन दक्षिण कोयंबटूर क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं. तमिलनाडु में AIADMK और  DMK के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. सत्तारूढ़ AIADMK सत्ता बरकार रखने और DMK 10 साल बाद सत्ता में वापसी करने की कोशिश में लगी हुई है.







कौन हैं वानती श्रीनिवासन
बीते साल बीजेपी ने बड़े बदलाव करते हुए वानती श्रीनिवासन को राष्ट्रीय बीजेपी महिला मोर्चा की कमान दी थीं. पेशे से वकील वानती भारत में लैंगिक अल्पसंख्यकों का खुलकर समर्थन करती हैं. उन्होंने 2011 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद 2016 में उन्होंने फिर एक बार राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गईं. हालांकि, कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा में 33,113 वोट मिलने के कारण उनकी काफी तारीफ हुई थी. इससे पहले वे राज्य में बीजेपी की वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम कर रही थीं.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मतदान केवल एक चरण में होना है. राज्य में 6 अप्रैल को मतदान होगा. राज्य में कुल 234 विधानसभा सीट हैं. राज्य में फिल्मी एंगल भी बड़ी भूमिका निभा सकता है. बीते साल सुपरस्टार रजनीकांत ने सियासी डेब्यू की घोषणा की थी, लेकिन बाद में उन्होंने कदम पीछे ले लिए थे. वहीं, साउथ के एक और सुपरस्टार कमल हासन भी अपनी पार्टी मक्कल निधि मैयम के साथ चुनाव में हुंकार भरने के लिए तैयार हैं. इस साल होने जा रहे चुनावों को लेकर आयोग भी खासा सतर्क है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज