• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • COVID-19: तमिलनाडु में लॉकडाउन से राहत नहीं, 9 अगस्त तक बढ़ी पाबंदी, जानें क्या रहेगा बंद

COVID-19: तमिलनाडु में लॉकडाउन से राहत नहीं, 9 अगस्त तक बढ़ी पाबंदी, जानें क्या रहेगा बंद

तमिलनाडु में लॉकडाउन के दौरान कोयंबटूर में ई-पास करते पुलिस. (फाइल फोटो)

तमिलनाडु में लॉकडाउन के दौरान कोयंबटूर में ई-पास करते पुलिस. (फाइल फोटो)

Tamil Nadu Coronavirus Lockdown: राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस के 1,859 नए मामलों के साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या 25,55,664 हो गई.

  • Share this:

    चेन्नई. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को राज्य में जारी लॉकडाउन को बिना किसी अतिरिक्त ढील के 9 अगस्त तक बढ़ा दिया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु ने पिछले कुछ महीनों में गिरावट के बाद नए कोविड​​​-19 मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की है. गुरुवार को राज्य में कोरोना के 1,859 नए मामलों के साथ यह संख्या 25,55,664 हो गई, जबकि इस दौरान महामारी से 28 लोगों ने अपनी जान गंवाई, जिसके बाद इस घातक बीमारी से राज्य में मरने वालों की कुल तादाद बढ़कर 34,023 पहुंच गई है.

    तमिलनाडु सरकार ने अपना नजरिया बदलते हुए लॉकडाउन नियमों में ढील देने पर रोक लगाने का फैसला किया है और इसके बजाय ‘वेट एंड वॉच’ की नीति अपनाई है. चेन्नई, कोयंबटूर, चेंगलपट्टू और कल्लाकुरुची जैसे जिलों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. तमिलनाडु को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान बिस्तरों और ऑक्सीजन की भयानक कमी का सामना करना पड़ा था; मौतें भी बढ़ गई थीं, जिससे कोयंबटूर जैसे जिलों में कोरोना मामलों की कम रिपोर्टिंग की शिकायत बढ़ गई थी.

    ‘चेचक जितनी आसानी से फैल सकता है कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, गंभीर बीमारी का बन सकता है कारण’

    एमके स्टालिन की अगुआई वाली द्रमुक सरकार महामारी की खतरनाक तीसरी लहर की संभावित चुनौती का सामना कर रही है. इस बीच, केंद्र से आपूर्ति के आधार पर, राज्य में टीकाकरण को किया जाना जारी है. शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में, सरकार ने कहा कि जिला कलेक्टरों और पुलिस को महामारी नियमों का उल्लंघन करने वालों-सार्वजनिक व्यक्तियों और प्रतिष्ठानों को दंडित करने के सख्त आदेश दिए गए हैं. आने वाला सप्ताह डीएमके सरकार के लिए संभावित वायरल लहर को कम करने में अपनी क्षमता साबित करने के लिए अहम होंगे.

    नए आदेश के मुताबिक राज्य में यही पाबंदी लागू रहेगी, जानें क्या खुला है और क्या बंद है
    औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई), औद्योगिक स्कूल और टाइपराइटिंग प्रशिक्षण संस्थान 50 प्रतिशत छात्रों के साथ बारी-बारी से काम कर सकते हैं. इन संस्थानों को खोलते समय सख्त कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. शिक्षकों को प्रवेश, पाठ्यपुस्तकों के वितरण और प्रशासनिक कार्यों से संबंधित कार्य करने के लिए स्कूलों का दौरा करने की भी अनुमति है.
    स्कूल, कॉलेज, थिएटर, बार और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे.
    पुडुचेरी के लिए आने-जाने की सेवा को छोड़कर अंतरराज्यीय सार्वजनिक और निजी बस परिवहन बंद रहेगा.
    कंटेनमेंट जोन को छोड़कर राज्य में पहले से जिसकी इजाजत दी जा चुकी है, वे गतिविधियां जारी रहेंगी.
    विवाह समारोह में अधिकतम 50 लोगों और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को जाने की इजाजत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज